Fake Currency / चार लाख 42 हजार रुपये के नकली नोट जब्त, सप्लायर गिरफ्तार, पूछताछ में बोला- बाजार में भी चलाता था

Zoom News : Feb 28, 2022, 06:45 PM
राजस्थान की नागौर पुलिस ने जाली नोटों के सप्लायर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से चार लाख 42 हजार रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है। गिरफ्तार आरोपी नकली नोट कहां से लेकर आया था और कहां लेकर जा रहा था, ऐसे कई सवालों के जवाब तलाशने के प्रयास में पुलिस की टीम लगी हुई है। 

जानकारी के अनुसार सोमवार को कुकनवाली से कुचामन रोड पर एक कार आ रही थी। इस दौरान रास्ते में खड़ी पुलिस की गाड़ी को देख टीयूवी कार ड्राइवर भागने लगा। शक के आधार पर घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान प्रकाश जाट पुत्र ओमाराम जाट (24) निवासी कुचामन सिटी के रूप में हुई है।

आरोपी की कार की तलाशी ली गई तो उसमें से दो हजार के 198 और 500 के 93 जाली नोट मिले। उसके पास कुछ चार लाख 42 हजार पांच सौ रुपए मिले हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर नकली नोट और कार जब्त कर ली है। शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नकली नोट बाजार में चलाने के साथ-साथ सप्लाई करने का भी काम करता था। 

कुछ दिन पहले ही पकड़े थे तीन लाख के जाली नोट

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही एक बार नागौर पुलिस ने नकली नोट के गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। पुलिस ने लाडनू से चल रहे नकली नोट गिरोह का खुलासा कर तीन लाख रुपये जब्त किए थे। इन दौरान कई आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER