भरतपुर / महँगी कारो की फर्जी फोटो डालते OLX पर, फिर करते बंदूक की नोक पर ठगी, 80 लाख रुपये ठगे

Zoom News : Nov 16, 2020, 07:30 AM
राजस्थान के भरतपुर में पुलिस ने ऑनलाइन ठग गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से नकदी, एटीएम और बाइक जब्त की गई है। पुलिस अधिकारी तब हैरान रह गए जब इन बदमाशों ने पूछताछ में कबूला कि लगभग एक महीने में उन्होंने अपने गिरोह के मास्टर माइंड को अलग-अलग एटीएम से 70-80 लाख रुपये दिए हैं।

जानकारी के अनुसार, ठग गिरोह के बदमाश देश के 14 राज्यों में लोगों को निशाना बनाने में लगे हुए हैं। जहां ये बदमाश ओएलएक्स पर फर्जी फोटो लगाते हैं और लोगों को सस्ते दामों पर महंगी कारें बेचकर या अपने इलाके में बुलाकर ठगी करते हैं।

जहां ये बदमाश उन लोगों को अगवा कर लेते हैं और बंदूक की नोक पर उनसे उनके एटीएम कार्ड छीन लेते हैं और पासवर्ड पता करने के बाद एटीएम से पैसे निकाल लेते हैं। इस तरह से ठग गिरोह के ये बदमाश रोजाना लाखों रुपये कमाते हैं। जो सदस्य ATM देकर कैश निकालते हैं। वे एक दिन के 2000 रुपये देते हैं।


ऑनलाइन ठगी करने वाले कई गिरोह सक्रिय हैं

अटलबंद थाना प्रभारी गंगा सहाय ने कहा कि जिले में ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले कई गिरोह हैं। पुलिस समय-समय पर उनके खिलाफ कार्रवाई करती रहती है और इसके लिए जिला पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर ने एक अभियान भी शुरू किया है

जिस गिरोह के तीन बदमाश पकड़े गए हैं। इनमें धरम सिंह, प्रमोद और इंतेजार खान शामिल हैं। जो नगर थाना क्षेत्र के ग्राम डंडाबाल के निवासी हैं। जहां लोग ऑनलाइन ठगी कर लोगों को ठगते हैं। गैंग के मास्टरमाइंड ताहिर खान और सलीम खान फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER