दुनिया / ब्यूटी क्वीन और बीयर के लिए प्रसिद्ध इस शहर पर टिकी पूरी दुनिया की नजरें, जाने क्यों

Zoom News : Nov 16, 2020, 03:55 PM
बेल्जियम में एक शहर है जो अपनी ब्यूटी क्वीन और बीयर के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन इस समय पूरी दुनिया की नजरें किसी और कारण से इस शहर पर टिकी हुई हैं। यह शहर पूरी दुनिया का रक्षक है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस बीयर बनाने वाले शहर में, दुनिया की सबसे बड़ी आपदा से बचने और बचने के लिए एक टीका बनाया जा रहा है। वैक्सीन वैक्सीन कोविद -19। आइए जानते हैं इस शहर के बारे में ...

बेल्जियम के इस शहर का नाम पुरुस है। यह शहर ब्रसेल्स और एंटवर्प शहरों के बीच स्थित है। पिछले हफ्ते तक, शहर केवल इसलिए जाना जाता था क्योंकि दीना टेरेसागो मिस बेल्जियम यहां रहती थीं। वह एक टीवी शो चलाती हैं। एक और प्रसिद्ध बियर यहाँ। यह बीयर शतावरी से बनाई गई है। वर्तमान में, शहर में शतावरी फसलों का समूह है।

शहर अब जाना जा रहा है क्योंकि कोविद -19 वैक्सीन का उत्पादन यहां फाइजर कंपनी के कारखाने में शुरू हो गया है। पुअर्स टाउन के मेयर, कोएन वैन ने हाउवेल ने मजाक में कहा कि हमारे लोग कोविद -19 वैक्सीन की खुराक पाने वाले पहले व्यक्ति होंगे। हालांकि, मेयर और यहां के लोग जानते हैं कि फाइजर कंपनी के कई समझौते हैं। उसी समझौते के अनुसार, वह दुनिया भर में वैक्सीन वितरित करेगी।

पुरुस शहर दो सड़कों से विभाजित है। चर्च, स्कूल, केमिस्ट, कुछ रेस्तरां और शतावरी क्षेत्र हैं। Purus दशकों के लिए उनके मूरोर्ट शराब की भठ्ठी द्वारा बनाई गई युगल बीयर के लिए जाना जाता है। Pfizer की सहायक कंपनी Apjon ने 1960 के दशक में यहाँ कारखाना स्थापित किया। यहां 3000 लोगों को रोजगार दिया। इसके बाद इस शहर की किस्मत बदल गई।

फाइजर और बायो-एन-टेक कंपनी एक साथ दावा करते हैं कि कोविद -19 का इलाज करने में उनका टीका 90 प्रतिशत प्रभावी है। तो पूरी दुनिया इस समय पुरुषों पर नजर गड़ाए हुए है। इस टीके का सबसे अधिक उत्पादन यहाँ किया जा रहा है।

हाल ही में, फाइजर ने स्थानीय स्तर पर एक विज्ञापन जारी किया। इसमें कंपनी ने कहा कि वे चाहते हैं कि कंपनी वैक्सीन बनाए। क्योंकि अगले साल के अंत तक, उन्हें एक अरब से अधिक कोविद -19 वैक्सीन की खुराक देनी होगी। क्योंकि यह बीमारी इतनी जल्दी खत्म होने वाली नहीं है।

स्थानीय रसायनशास्त्री जो वेर्स्टॉफ ने कहा कि हम खुश हैं कि हमें दुनिया भर में टीके मिलेंगे। लेकिन यह टीका इस समस्या का एकमात्र समाधान नहीं हो सकता है। क्योंकि वायरस उत्परिवर्तित हो सकते हैं। इसलिए, यह टीका केवल कुछ महीनों तक लोगों को बचा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER