राजस्थान / पिता ने अपने 4 बच्चों की गला दबाकर कर दी हत्या, ओर फिर भी फांसी पर लटक कर लिया सुसाइड

Vikrant Shekhawat : Feb 11, 2021, 08:56 AM
जयपुर। राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ थाना क्षेत्र में बुधवार को एक व्यक्ति ने अपने चार बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने इसके बारे में जानकारी दी। पुलिस अधिकारी प्रदीप कुमार ने बुधवार को बताया कि थाना क्षेत्र के अंतर्गत डूंगलापानी गांव में बाबू नामक एक व्यक्ति ने अपने चार बच्चों राकेश, भागिया, विक्रम और गणेश का कथित रूप से गला घोंट दिया। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस के मुताबिक, मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पुलिस अधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।


बच्चों की गर्दन पर रस्सी के निशान

अधिकारी ने बताया कि चार बच्चे दो साल से आठ साल के बीच के हैं। बच्चों के गले में रस्सी के निशान भी पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मृतक शराब का आदी था और हो सकता है कि उसने नशे की घटना को अंजाम दिया हो। 8-10 दिन पहले उसका अपनी पत्नी से विवाद हुआ था जिसके बाद उसकी पत्नी पीहर चली गई।

बच्चों की मां ने अपने पति के खिलाफ बच्चों की हत्या का मामला दर्ज कराया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।


हनुमानगढ़ में हुआ बड़ा हादसा

हनुमानगढ़ जिले के लखुवाली इलाके में एक कार नहर में गिर गई। इसके कारण कार में बैठे 4 लोगों की मौत हो गई। नहर में डूबने से चारों की मौत हो गई। एक बचाव अभियान के बाद, जिसे कार की खोज के लिए लगभग 14 घंटे तक चलाया गया था, बुधवार दोपहर को इसे हटाया जा सकता है। बचाव दल और हनुमानगढ़ टाउन पुलिस ने कार को नहर से निकाला है। कार में चार कब्जेदारों के शव पड़े मिले हैं।

पुलिस के अनुसार, नहर में कार गिरने की घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे हुई। संगरिया का रहने वाला रमेश अपने परिचित विनोद और उसके परिवार के साथ सीकर से संगरिया लौट रहा था। रात में रमेश ने पेशाब करने के लिए इंदिरा गांधी नहर के पास कार को रोका, लेकिन उन्होंने कार में हैंड ब्रेक नहीं लगाया। ढलान के कारण कार नहर में गिर गई। यह विनोद, उसकी पत्नी, बेटी और एक परिचित को कार से नहर में छोड़ देता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER