Rajasthan / अंबुजा सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर की मौत पर भड़के साथी मजदूर,हालात बेकाबू

Zoom News : Jan 13, 2021, 12:19 PM
नागौर के मूंडवा स्थित अंबुजा सीमेंट के प्लांट में देर रात एक मजदूर की गिरने से मौत हो गई। साथी की मौत से अन्य मजदूर आक्रोशित हो गए। सुबह होते-होते मजदूरों की भीड़ उग्र हो गई। गुस्साए मजदूरों ने फैक्ट्री में खड़े वाहनों में आग लगा दी। ऑफिस के एक हिस्से में जमकर तोड़फोड़ की। मूंडवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन हालात इस कदर बिगड़ गए थे कि पुलिस संभाल नहीं सकी। पुलिस ने मजदूरों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन पर कोई असर नहीं हुआ।


पुलिस के मुताबिक, मंगलवार देर रात एक मजदूर की गिरने से मौत हो गई। जब अन्य मजदूरों को साथी की मौत की खबर लगी तो वह वहां पहुंच गए। इस दौरान प्रबंधन ने शव के पास मजदूरों को जाने नहीं दिया। इससे मजदूर आक्रोशित हो गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। हालात इस कदर बिगड़े की मजदूर पथराव पर उतर आए। मजदूरों ने फैक्ट्री में खड़े वाहनों और बिल्डिंग पर जमकर पत्थर बरसाए और आग लगा दी। उन्होंने एंबुलेंस को भी नहीं छोड़ा और आग के हवाले कर दिया।


मजदूरों का आरोप है कि फैक्ट्री में उनसे लगातार काम करवाया जा रहा है। मजदूरों की सुरक्षा का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इसके अलावा मजदूरों ने फैक्ट्री के कर्मचारियों पर भी कई गंभीर आरोप लगाए।


मुआवजे की मांग:

एंबुलेंस में आग लगने से मौके पर हड़कंप मच गया। मजदूरों की मांग है कि मृतक के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए। ऐसा नहीं होने तक वे मौके पर जमे रहेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER