लंदन / फरारी की Test Drive पड़ी महंगी, 13 करोड़ की गाड़ी खाई में जा गिरी

News18 : Jul 19, 2020, 03:55 PM
लंदन। फरारी की टेस्ट ड्राइव (Test Drive Of Ferrai) उस समय एक दुर्घटना में बदल गई जब ड्राइवर ने 13 करोड़ से ज्यादा की कार (Thirteen Crores Car) को सड़क किनारे पेड़ों से टक्कर मार दी।  फरारी की F40 मॉडल ने क्वींसलैंड के पास कैनूनगरॉ में एक दुर्घटना के दौरान कई साइनबोर्ड और पेड़ों को टक्कर मारकर गिरा दिया। 13 करोड़ की यह कार खाई में गिरने (Car Fall In Trench) के बाद पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि यह कार जब एक टेस्ट ड्राइव रन पर थी तब इस ट्विन-टर्बोचार्ज्ड मशीन में अस्थायी नंबर प्लेट लगी हुई थी। हैरानी की बात यह थी कि इस टक्कर में किसी को कोई चोट नहीं आई लेकिन लेकिन कार को नियंत्रण में न रखने के लिए ड्राइवर का चलाना काटा गया। बदकिस्मत मोटर चालक ने शहर से बाहर एक सड़क पर 13 करोड़ की इस सुपरकार का नियंत्रण खो दिया और कार को एक खाई में गिरा दिया। एक्सीडेंट के बाद ली गई तस्वीरों से साफ़ पता चल रहा है कि इस प्रतिष्ठित F40 कार को दुर्घटना स्थल पर मलबे की तरह छोड़ दिया गया था।


यह कार 40वीं वर्षगांठ के लिए हुई थी डिजाइन

गोल्ड कोस्ट पुलिस ने 7NEWS।com।au नाम के समाचार चैनल को बताया कि ड्राइवर से यह एक बहुत महंगी गलती हुई है। वह फरारी चला रहा था और फिर उसने नियंत्रण खो दिया। 80 के दशक के अंत और 90 के दशक की शुरुआत में F40 बेहद लोकप्रिय हुआ करती थी। इसे फरारी की 40 वीं वर्षगांठ के लिए डिजाइन किया गया था और उस समय दुनिया की सबसे महंगी और सबसे शक्तिशाली कार थी।

मूल रूप से केवल 400 कार बनाने की योजना थी लेकिन अंततः 1,315 का उत्पादन किया गया था और इस कार के मालिकों में एक एफ 1 लेजेंड नाइजेल मैन्सेल भी रहे हैं। बहुत ज्यादा पसंद की जाने वाली इस मोटर कार के मिंट वर्जन को एक नीलामी में कई मिलियन पाउंड में बेचा गया था। 2020 की शुरुआत में मोंटे कार्लो की सड़कों पर भी एक F40 आग की चपेट में आ गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER