Rajasthan News / जैसलमेर में फाइटर जेट तेजस क्रैश, युद्धाभ्यास में शामिल होने जा रहा था

Zoom News : Mar 12, 2024, 03:23 PM
Rajasthan News: राजस्थान के जैसलमेर जिले में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. भारत शक्ति युद्धाभ्यास के बीच जैसलमेर में फाइटर जेट क्रैश हो गया. फाइटर जेट के क्रैश होने की घटना जवाहर कॉलोनी के पास की है. जहां दोपहर 2 बजे फाइटर जेट भील मेघवाल हॉस्टल की छत पर जा गिरा और आग के गोले में तब्दील हो गया. किसी तरह पायलट ने फाइटर जेट से कूदकर अपनी जान बचाई है. दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है.

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए भारतीय वायुसेना ने कहा कि भारत शक्ति युद्ध अभ्यास में शामिल तेजस फाइटर जेट शहर से 2 किलोमीटर दूर भील समाज के हॉस्टल पर जा गिरा. हालांकि, घटना के समय हॉस्टल खाली था. इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. पोखरण में चल रहे युद्ध अभ्यास स्थल से करीब 100 किमी दूर पर यह हादसा हुआ है.

दोनों पायलट सुरक्षित

फाइटर जेट के क्रैश होने से पहले दोनों पायलट उससे बाहर निकल गए थे। घटनास्थल के आसपास जैसे ही वहां फाइटर जेट के क्रैश होने की बात सामने आई तो भारी भीड़ जमा हो गई।

पाटलट का अस्पताल में कराया गया भर्ती

सेना ने कहा कि फाइटर प्लेन में एक ही पायलट था. उसे आर्मी अस्पताल भेजा गया है. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. अचानक हुए धमाके के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई है. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ी ने फाइटर जेट में लगी आग को बुझाया. हादसे के बाद हॉस्टल की बिल्डिंग भी गिर गई. बड़ी संख्या में स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मंगलवार दोपहर जैसलमेर के पास पोखरण में सेना के युद्धाभ्यास कार्यक्रम में मौजूद रहे. जहां वह कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हुए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER