बीकानेर / खनिज अभियंता के साथ मारपीट, वीडियो वायरल कर दी चेतावनी, कर देंगे ये हाल

Vikrant Shekhawat : May 12, 2022, 01:09 PM
जिप्सम के अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन अभियान शुरू करने जा रहा है, लेकिन प्रशासन इनको अवैध खनन के लिए रोकता उससे पहले ही खनन माफिया का खनिज अभियंता पर हमला कर उनके साथ मारपीट कर दी. जिसको लेकर कोलायत थाने (Kolayat Police) में मामला दर्ज हुआ है. ये ही नहीं माफियाओं ने अपना खौफ पैदा करने के लिए वीडियो भी वायरल (Viral Video) किया है.


बीकानेर (Bikaner) जिले में जिप्सम माफिया अब खौफनाक होते जा रहे हैं. इन माफियाओं के गुण्डों ने दशहत फैलाने के लिये मंगलवार को दिन दहाड़े खनिज अभियंता ललित मंगल की गाड़ी बीच रास्ते में रोककर उन पर हमला कर दिया. इस वारदात की सूचना मिलने के बाद कोलायत पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक अज्ञात हमलावार भाग छूटे थे. इलाके में बज्जू रोड़ पर हुई हमलेबाजी की इस वारदात को लेकर खनिज अभियंता ने अज्ञात हमलावारों के खिलाफ मारपीट और राजकार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज कराया है. उन्होंने पुलिस को दी अपनी रिपोर्ट में बताया कि वह अपनी टीम के साथ इलाके जिप्सम खानों का निरीक्षण करने के लिये जा रहा था, इसी दौरान बज्जू रोड़ पर कोलायत से सवा किमी दूर गाड़ियों में सवार होकर आए अज्ञात युवकों ने हमारी टीम की गाड़ी रोक ली और मारपीट कर राजकार्य में बाधा पहुंचाई.


अवैध खनन के खिलाफ चलाया जाएगा अभियान

बीकानेर जिले में अवैध खनन को रोकने के लिए जिले में 15 मई से 14 जून तक बड़े स्तर पर अभियान चलाया जाना है. राज्य सरकार की उप शासन सचिव नीतू बारूपाल ने बुधवार को इसके आदेश जारी किए. इसमें कहा है कि खनिज विभाग के साथ राजस्व, वन, पुलिस एवं परिवहन विभाग की संयुक्त टीमें जिला कलक्टर की अगुवाई में कार्रवाई करेगी.


विडियो हुआ वायरल (Video Viral)

नकाबपोशों द्वारा अभियंता की गाड़ी का पीछा कर रोकने का विडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसको लेकर खनिज माफियाओं में हडकंप मचा है. विडियो में मारपीट करने वाले अभियंता की गाड़ी के पीछे गाड़ी भागते देखे जा सकते हैं और अचानक गाड़ी आगे लगाकर गाली गालौच करते हुए सुनाई दे रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER