दुनिया / 16 साल पुराने पार्टनर से पीएम ने की शादी, 18 की उम्र में हुई थी पहली मुलाकात, है ढाई साल की बेटी

Jansatta : Aug 04, 2020, 01:46 PM
फिनलैंड की प्रधानमंत्री और दुनिया में सबसे कम उम्र की पीएम बनी सना मारिन (34) ने लंबे समय तक पार्टनर रहे मार्कस राइकोनेन से विवाह कर लिया है। राइकोनेन पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी हैं। दोनों की 18 साल की उम्र में पहली मुलाकात हुई थी और ढाई साल की एक बेटी भी है। पीएम मारिन ने विवाह का आयोजन राष्ट्रीय राजधानी हेल्सिंकी स्थित अपने आधिकारिक आवास पर ही रखा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए समारोह में सिर्फ चालीस मेहमान शामिल हुए। ये सभी करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य थे।

सना मारिन ने इंस्टाग्राम पर पति के साथ तस्वीरें भी शेयर की है। एक तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन दिया: कल हमने एक-दूसरे को हां कहा। मैं बहुत खुश और आभारी हूं कि मुझे अपना जीवन उस आदमी के साथ बिताना है जिसे में प्यार करती हूं। हमने एक साथ बहुत कुछ देखा और अनुभव किया। खुशियां साझा कीं, दुख साझा किए। मुश्किलों में एक-दूसरे का साथ दिया।

उन्होंने आगे कहा, ‘हम अपनी जवानी में साथ रहे और अपनी प्यारी बेटी के साथ बड़े हुए हैं। सभी लोगों में से तुम (मार्कस राइकोनेन) मेरे लिए सही हो। मेरा होने के लिए धन्यवाद।’ दो घंटे के भीतर मारिन की इंस्टाग्राम पोस्ट को लगभग 85,000 लाइक मिले और सैकड़ों लोगों ने उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं।

उल्लेखनीय है कि पीएम मारिन का स्थाई घर टाम्परे में है। मगर कोरोना वायरस के चलते वह अब पीएम के आधिकारिक आवास में रह रही हैं। सना मारिन पूर्व में एक सामाजिक कार्यकर्ता भी रही हैं। वो सोशल मीडिया यूजर रहीं हैं और पर्यावरण के मुद्दों की पुरजोर वकालत करती रही हैं। वो पिछले साल दिसंबर में फिनलैंड की पीएम बनी। देश की सत्ताधारी सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी काउंसिल ने प्रधानमंत्री एंटी रिनी के इस्तीफे के बाद उन्हें चुना। जब वह इस पद पर आसीन हुईं तक विश्व में सबसे कम उम्र की सरकार की प्रमुख थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER