कोविड19 / कोरोना संक्रमण से पंचकूला में हुई पहली मौत,गुरुवार को पंचकूला-मोहाली से 6-6 और चंडीगढ़ से आए चार नए केस

Zoom News : Jul 02, 2020, 09:46 PM

चंडीगढ़ । कोरोना संक्रमण से पंचकूला में पहली मौत हो गई है।इसके अलावा गुरुवार को जिले में कुल 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इनमें 6 मरीज पंचकूला जिले से हैं,3 चंडीगढ़ और एक पंजाब से है। जिले में 6 नए मामलों के साथ अब पंचकूला में संक्रमितों का आंकड़ा 119 हो गया है।अब तक 91 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है,एक की मौत हो गई है और अब कुल 27 मरीज एक्टिव हैं।


किडनी की बीमारी से ग्रस्त थी 76 वर्षीय महिला

जिस महिला की मौत हुई है,वह किडनी की बीमारी से ग्रस्त थी। बीमारी के चलते ही सेक्टर-12 निवासी 76 वर्षीय महिला सेक्टर 21 के अल्केमिस्ट अस्पताल में एडमिट हुई थी। हाल ही में बुजुर्ग महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। पंचकूला की सिविल सर्जन डॉ जसजीत कौर ने मामले की पुष्टि की है। 


कोरोना के नए मामले

गुरुवार को आए 10 नए मामलों में से 6 पंचकूला जिले से हैं। इनमें सेक्टर-17 के रहने वाले 25 वर्षीय युवक और 59 वर्षीय व्यक्ति,मढ़ावाला में रहने वाली 20 साल की युवती, इंदिरा कालाेनी में रहने वाला 22 साल का युवक,कालका हाउसिंग बाेर्ड में रहने वाला 29 साल का युवक और पिंजाैर विश्वकर्मा कालाेनी में रहने वाले 63 साल के बुजुर्ग की रिपाेर्ट पाॅजिटिव पाई गई है। स्वास्थ्य विभाग अब इन सभी संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर रहा है। सभी संक्रमित मरीज़ों के परिजनों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है। इनकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है।

 

चंडीगढ़ में आए चार नए मामले

गुरुवार को चंडीगढ़ में कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं। खुड्‌डा लाहोरा में 44 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। इसकी ट्रेवल हिस्ट्री यूपी मोरादाबाद की है। इसके अलावा मनीमाजरा में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 19 वर्षीय युवक,54 साल की महिला और 56 साल का पुरुष शामिल है। 22 मरीजों को आज अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।इस वक्त तक चंडीगढ़ में कुल 450 संक्रमित पाए गए हैं। 389 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं,छह की मौत हो चुकी है और 55 एक्टिव केस हैं।


मोहाली में आए 6 नए मामले

वहीं मोहाली में गुरुवार को 6 नए मामले सामने आए हैं। इनमें एक केस की ट्रेवल हिस्ट्री बिहार से है। दो पॉजिटिव केस के कॉन्टेक्ट से हैं, दो नए पॉजिटिव केस हैं और एक नया प्री ऑपरेटिव केस है। वहीं पांच मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अब तक मोहाली में कुल 280 केस पाए गए हैं। इनमें 73 केस एक्टिव हैं,203 स्वस्थ हो चुके हैं और चार की मौत हो चुकी है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER