लाखों की ठगी / फ़्लिपकार्ट के ऑर्डर डिलीवरी के बदले करते थे नकली सामान वापस

Zoom News : Dec 27, 2020, 06:42 PM
राजस्थान के अजमेर के गंज पुलिस थाने ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जिसे सुनकर सबके होश उड़ गए। कोरियर के गिरोह के माध्यम से, उपभोक्ताओं को विभिन्न बड़ी कंपनियों के महंगे उत्पादों को वितरित करने के बजाय, वे मूल उत्पाद को बाहर निकालते थे और नकली उत्पाद पैकेटों के स्थान पर इसे वापस कर देते थे। इस तरह यह गिरोह लंबे समय से करोड़ों रुपये की कंपनी को ठग रहा था।

दरअसल, यह मामला पुष्कर रोड का है, जहां एक ई-कार्ड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के टीम लीडर संदीप जायसवाल ने गंज थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अजमेर दरगाह के सीओ रघुवीर प्रसाद शर्मा ने कहा कि धोखाधड़ी की रिपोर्ट मिलने पर पुलिस तुरंत कार्रवाई में जुट गई और पहले डिलीवरी बॉय शैतान सिंह को दबोच लिया गया और पूछताछ के बाद अन्य आरोपियों को भी पकड़ लिया गया। उसके कब्जे से कई असली और नकली उत्पाद भी बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही आरोपियों से पूछताछ जारी है।

पुलिस को संदेह है कि गिरोह केवल फ्लिपकार्ट कंपनी में ही इस तरह की ठगी नहीं करेगा, बल्कि अन्य कंपनियों में भी इस तरह की धोखाधड़ी की गतिविधियों को गिरोह ने अंजाम दिया होगा।

दरगाह के सीईओ रघुवीर शर्मा ने कहा कि शैतान सिंह कंपनी की सेवा में एक डिलीवरी बॉय के रूप में काम करते हैं। कंपनी में, फ्लिपकार्ट कंपनी के ऐप्पल स्मार्टफोन, घड़ी, ईयर फोन और अन्य वस्तुओं जैसे विभिन्न महंगे उत्पाद गिरोह के सदस्यों को उनके नाम पर मिलते थे और फिर उनके पैकेट खोलकर उन्हें उसी उत्पाद में डालकर कंपनी को वापस भेज देते थे। ।

रघुवीर शर्मा का कहना है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से कुछ छात्र हैं जो विभिन्न कोर्स कर रहे हैं। ठगों ने अपनी पॉकेट मनी चलाने के लिए यह तरीका अपनाया। हालांकि पुलिस मामले की गहराई से जांच कर रही है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER