लोकल न्यूज़ / फर्जी डिग्री देने के आरोप में भाजपा का पूर्व नेता पुलिस रिमांड पर...जानिए

Zoom News : Dec 27, 2020, 07:26 PM
उदयपुर.फर्जी डिग्री मामले में उदयपुर पुलिस ने प्लैटिनम ग्रुप के संचालक प्रवीण प्रवीण रतलिया को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। प्र‌वीण के खिलाफ फर्जी मार्कशीट बनाने और धोखाधड़ी का आरोप है। प्रवीण मध्य प्रदेश के बीएड कॉलेज के नाम से फर्जी डिग्रियां बाट रहा था। पुलिस ने फर्जी डिग्री से जुड़े अन्य लोगों की तलाश भी शुरू कर दी है।


जानकारी के मुताबिक उदयपुर के सूरजपोल थाने में पिंडवाड़ा के रहने वाले श्रवण कुमार प्रजापत केस दर्ज कराया था। रिपोर्ट में बताया गया था कि पीड़ित ने प्लैटिनम ग्रुप से जीएनएम नर्सिंग डिप्लोमा करने के लिए एडमिशन लिया था। उसने परीक्षा भी पास की थी। लेकिन, जब उसे मार्कशीट मिली तो उसमें किसी और छात्र का फोटो लगा हुआ था। ऐसे में उसने ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण को कई बार इस मामले की शिकायत की। लेकिन, प्रवीण द्वारा कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया। बल्कि, पीड़ित के साथ मारपीट की। इसके बाद श्रवण ने पुलिस ने शिकायत की। पुलिस ने प्रवीण के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 120बी, 323 धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया।


उदयपुर पुलिस अब मंदसौर के पशुपतिनाथ बीएड कॉलेज की करेगी जांच:


थाना अधिकारी राम सुमेर मीणा ने बताया कि प्लैटिनम ग्रुप का डायरेक्टर प्रवीण फर्जी मार्कशीट मामले में संलिप्त पाया गया है। जो प्लैटिनम ग्रुप के नाम से मध्य प्रदेश मंदसौर के पशुपतिनाथ बीएड कॉलेज की डिग्रियां बाट रहा था। जब पुलिस ने जांच की तो प्रवीण के पास पुख्ता दस्तावेज नहीं मिल पाए। ऐसे में पुलिस की टीम पशुपतिनाथ बीएड कॉलेज के भोपाल स्थित कार्यालय भी जांच के लिए रवाना हो गई है। वहीं अब पुलिस यह भी पता करने में जुटी है कि प्रवीण द्वारा अब तक कितने लोगों को फर्जी डिग्रियां वितरित की जा चुकी है।


भाजपा नेता रह चुका है प्रवीण:


प्रवीण रतलिया उदयपुर में पिछले लंबे समय से बीजेपी में सक्रिय सदस्य के रूप में काम कर रहा था। 2018 विधानसभा चुनाव से पहले प्रवीण ने पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में प्रवीण को 10 हजार वोट मिले थे। वह तीसरे नंबर पर रहा था। 2019 में जब बीजेपी के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी उदयपुर पहुंचे तब प्रवीण उनका स्वागत करने पहुंचा। इस दौरान एक बार फिर बीजेपी और प्रवीण आमने-सामने हो गए। मदन लाल सैनी को भी भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध झेलना पड़ा। 2019 में हुए नगर निकाय चुनाव में भी प्रवीण ने बीजेपी प्रत्याशियों के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारे थे। हालांकि इस चुनाव में प्रवीण को जीत नहीं मिली।


नमो विचार मंच के नाम से प्रवीण करता था उदयपुर में जनसेवा:


प्लैटिनम ग्रुप इंस्टिट्यूट का डायरेक्टर प्रवीण पिछले लंबे समय से उदयपुर में जन सेवा के कार्य कर रहा था। प्रवीण रतलिया 7 अगस्त 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने दिल्ली लोकसभा भी पहुंचा था। जहां पर प्रवीण के साथ उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा भी मौजूद थे। अपने जन सेवा के कार्यों के चलते प्रवीण उदयपुर में एक अलग पहचान बनाने लगा था।


वहीं प्रवीण रतिया के परिजनों द्वारा इन सभी आरोपों को खारिज किया है। प्रवीण के पिता का कहना है कि उनके बेटे को राजनीतिक रंजिश के चलते फंसाया जा रहा है। यह बस एक तकनीकी भूल थी। जिसे सुधार के लिए भी प्रवीण और प्लैटिनम ग्रुप तैयार था। लेकिन सिर्फ प्रवीण की राजनीतिक छवि धूमिल करने के लिए यह सब किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER