लखीमपुर खीरी हिंसा / काफिले में पूर्व कांग्रेस MP का भतीजा भी था, VIDEO में दावा

Zoom News : Oct 06, 2021, 05:44 AM
लखीमपुर खीरी हिंसा | लखीमपुर बवाल को लेकर एक के बाद एक नए वीडियो सामने आ रहे हैं और तेजी से वायरल हो रहे हैं। अब एक नया वीडियो सामने आया है। इसमें एक घायल शख्‍स पुलिस के सामने दावा कर रहा है कि मंत्री अजय मिश्रा के यहां से निकले काफिले में पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा  अंकित दास भी था। काफिले की तीन गाड़ियों में से एक फॉर्च्‍यूनर गाड़ी में वह सवार था। गाड़ी भी अंकित दास की ही थी। 

एबीपी न्‍यूज पर प्रसारित इस वीडियो में घायल शख्‍स पुलिस वाले को बता रहा है कि लखनऊ के हुसैनगंज का रहने वाला है और अंकित दास की गाड़ी में बैठा था। वह अंकित दास के साथ लिखा-पढ़ी का काम करता है। वह 5 लोगों के साथ लखनऊ से लखीमपुर के कार्यक्रम में शामिल होने आया था। काफिले में उनके आगे थार जीप सड़क पर खड़े लोगों को कुचलती हुई जा रही थी।

 अंकित दास की काले रंग की फॉर्च्‍यूनर गाड़ी उस जीप के पीछे-पीछे चल रही थी। इसी दौरान बाहर खड़ी भीड़ ने उन लोगों पर हमला बोल दिया। थार जीप किसकी थी और उसमें कौन लोग सवार थे, इस बारे में शख्‍स ने जानकारी से इन्‍कार कर दिया।

गौरतलब है कि थार जीप के ड्राइवर और उसमें बैठे शुभम मिश्रा नाम के बीजेपी नेता को भीड़ ने लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला। जीप में बैठे एक अन्‍य बीजेपी नेता सुमित जायसवाल ने मौके से भागकर अपनी जान बचाई। लोगों को कुचलती जीप का वीडियो भी वायरल हुआ है। इसके अलावा एक अन्य वीडियो में जीप से निकलकर भागते सुमित जायसवाल भी दिखाई दे रहा है। सुमित का कहना है कि अगर वह मौके से नहीं भागता तो लोग उसको भी पीटकर मार डालते।

आठ लोगों की हुई मौत, मंत्री के बेटे समेत 14 पर एफआईआर

लखीमपुर हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई है। यूपी सरकार ने हर किसान के परिवार को 45 लाख रुपये का मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग मंजूर की है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसे लेकर विपक्षी दल लगातार सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER