मातम / रात में चढ़ा लगन, एक दिन बाद जानी थी बरात, अचानक हुआ कुछ ऐसा हो गई दूल्हे की मौत

Zoom News : May 12, 2022, 02:55 PM
लखीमपुर खीरी जिले के सिकंद्राबाद थाना इलाके के नीमगांव क्षेत्र के मुड़िया गांव में बुधवार को संदिग्ध हालत में एक युवक का शव घर के बाहर छप्पर में फंदे पर लटका मिला। उसके मुंह पर तौलिया बंधा था। मृतक युवक का मंगलवार की रात ही लगन चढ़ा था और बृहस्पतिवार को उसकी शादी थी। 


शादी से एक दिन पहले ही उसका शव मिलने से परिवार में मातम है। दुल्हन के परिवार में भी शादी की तैयारियों के बीच मातम छा गया। परिजन ने हत्या की आशंका जताई है, जबकि पुलिस का कहना है कि मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


थाना नीमगांव क्षेत्र के मुड़िया गांव निवासी सुभाष चंद ने बताया कि उसके छोटे भाई नीरज (21) का बृहस्पतिवार को विवाह था। मंगलवार की रात उसका लगन हुआ था। मृतक के भाई ने बताया कि लगन के बाद नीरज परिवार वालों के साथ खेत में बोई तोरई की रखवाली करने गया था। 


देर रात घर आकर वह घर के बाहर पड़े छप्पर के नीचे सो गया। भाई ने बताया कि सुबह जब परिजन उसको जगाने के लिए घर के बाहर गए तो घबरा गए। शोर मचाया तो परिवार में मौजूद तमाम रिश्तेदार और अन्य लोग फौरन घर के बाहर पहुंचे और देखा कि छप्पर की बड़ेरी में नीरज का शव लटक रहा था। जिससे पूरे घर में दहशत फैल गई।


मामले की सूचना पुलिस को दी गई। एसओ नीमगांव देवेंद्र कुमार गंगवार मय फोर्स मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उधर, मृतक के भाई सुभाष चंद ने जमीन विवाद में परिवार के तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगाया, जबकि पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या प्रतीत हो रही है।


उधर, भाई के शव का पोस्टमार्टम कराने पीएम हाउस पहुंचे मृतक नीरज के भाई सुभाष चंद ने बताया कि भाई मंगलवार देर रात डेढ़ बजे सोया था लेकिन सुबह वह फंदे पर लटका मिला। बताया कि भाई का मुंह बांधकर तौलिया से उसे लटका दिया गया। आरोप है कि जमीन विवाद में उसको मारकर लटका दिया गया है। मामले की तहरीर पुलिस को दी गई है।


सीओ मितौली अभय प्रताप मल्ल ने बताया कि नीरज का शव फांसी पर लटकता मिला था। प्रथमदृष्टतया फांसी प्रतीत हो रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER