LAKHIMPUR KHERI / 'ट्रांसफर चाहिए तो पत्नी भेज दो', JE के उत्पीड़न से परेशान लाइनमैन ने की खुदकुशी

Zoom News : Apr 11, 2022, 12:10 PM
उत्तर प्रदेश (UP) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां बिजली विभाग में तैनात एक लाइनमैन ने जेई (JE) की प्रताड़ना से तंग आकर खुद को आग के हवाले कर लिया. लखनऊ में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. लाइनमैन की मौत से पहले का वीडियो मिलने पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बिजली विभाग को जेई के निलंबन की संस्तुति और विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

जानकारी के मुताबिक पलिया इलाके के बमनगर क्षेत्र निवासी रामऔतार का 45 वर्षीय पुत्र गोकुल प्रसाद गोला के कुकरा में लाइनमैन के पद पर तैनात था. पिछले 22 साल से वह बिजली विभाग में नौकरी कर रहा था. आरोपी जेई उसका लगातार ट्रांसफर करवा रहा था. इस घटनाक्रम को लेकर परिजनों ने कहा कि जूनियर इंजीनियर ट्रांसफर रोकने के लिए रुपयों की मांग कर रहा था और उसे लगातार मानसिक रूप से टॉर्चर किया जा रहा था. वहीं गोकुल की पत्नी का कहना है कि उनके पति JE के कारण तनाव में थे उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हुई.

'ट्रांसफर चाहिए तो पत्नी मेरे पास भेज दो'

मौत से पहले लाइनमैन ने जेई के खिलाफ बयान दिया है. लाइनमैन ने वीडियो में कहा कि जेई और उसके दलाल ट्रांसफर के बदले में मेरी पत्नी मांग रहे हैं. मैंने थाने में भी नंबर देकर शिकायत किया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ. एसएसपी संजीव सुमन ने सोमवार को कहा, 'लखनऊ में आत्मदाह करने वाले एक लाइनमैन की इलाज के दौरान मौत हो गई. लाइनमैन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक सीनियर पर आरोप लगा रहा था.'

इन धाराओं में दर्ज हुआ मामला

अब इसी लाइनमैन की सुसाइड मामले को लेकर पलिया कोतवाली में धारा 504, और 306 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं बिजली विभाग के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER