दुनिया / पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की हाई स्कूल जर्सी इतने करोड़ में बेची, विश्व रिकॉर्ड बनाया

Zoom News : Dec 06, 2020, 06:18 PM
USA: 1979 में हवाई के पुनाहौ स्कूल में एक बास्केटबॉल मैच के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा पहनी गई जर्सी 192,000 डॉलर यानी 14 मिलियन डॉलर में बिकी। नीलामी में बिकने वाली हाई-स्कूल जर्सी के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी बोली है। यह बहुत ही विशेष सफेद जर्सी 23 नंबर है।सेवानिवृत्त एनबीए के दिग्गज माइकल जॉर्डन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व एनएफएल क्वार्टरबैक कॉलिन कैपरनिक द्वारा पहनी गई जर्सी ने शुक्रवार को नीलामी में विश्व रिकॉर्ड बनाया। एनबीए फोर लॉस एंजिल्स लेकर्स के स्टार लेब्रोन जेम्स की जर्सी भी शुक्रवार को समाप्त हुई चार दिवसीय नीलामी में शामिल थी। आपको बता दें कि बास्केटबॉल मैच और सीरीज आयोजित करने के लिए NBA अमेरिका का सबसे बड़ा संगठन है।

यह पांच बार NBA मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर और 14 बार NBA ऑल-स्टार प्लेमेकर द्वारा पहनी गई किसी भी जर्सी के लिए एक रिकॉर्ड बोली है। जॉर्डन ने इस सफेद जर्सी को बुल्स क्लब के सदस्य के रूप में अपने पहले मैच में पहना था। जॉर्डन की जर्सी के लिए पहले ही एक रिकॉर्ड बोली लगाई जा चुकी है। 18 जुलाई को इंडियाना के खिलाफ 1998 के मैच में पहनी गई जर्सी को 288,000 डॉलर में नीलाम किया गया।

ओबामा की सफेद नंबर 23 जर्सी 192,000 डॉलर में नीलाम हुई। पूर्व राष्ट्रपति ने 1979 में हवाई राज्य में पुनाहौ स्कूल के खिलाफ एक चैम्पियनशिप मैच में टीम के खिलाड़ी के रूप में इस जर्सी को पहना था, जो किसी भी हाई स्कूल जर्सी के लिए एक रिकॉर्ड कीमत थी। 

कोबे ब्रायंट द्वारा हस्ताक्षरित एनबीए फाइनल की जर्सी को अन्य मदों और जीतने वाली बोलियों के बीच $ 38,400 में नीलाम किया गया। 1958 फीफा विश्व कप में, एक आधिकारिक टीम के कप्तान का आर्मबैंड $ 10,240 में बेचा गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER