Nirmala Sitaraman / '6 मुस्लिम देशों पर आपने बम गिराए थे', सीतारमण का ओबामा पर हमला

Zoom News : Jun 25, 2023, 08:15 PM
Nirmala Sitaraman: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के विवादित बयान पर निशाना साधा है. सीतारमण ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुस्लिमों के साथ ट्रीटमेंट वाली बात पर जवाब देते हुए पीएम मोदी का बचाव किया है. सीतारमण ने इस दौरान कांग्रेस पर ‘बिना डेटा और फालतू मुद्दे’ उठाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल चुनावी हार के बाद ऐसे ही करते हैं.

केंद्रीय मंत्री ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत में मुस्लिमों के साथ ट्रीटमेंट वाले बयान पर सवाल उठाते हुए कहा कि बराक के शासनकाल में 6 मुस्लिम बहुल देशों पर बमबारी की गई थी. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट करते हुए कहा था कि उनकी सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास’ पर विश्वास करती है. उन्होंने कहा कि वह किसी भी समुदाय के साथ भेदभाव नहीं करते हैं.

सीतारमण ने कहा कि लोग इस तरह के मुद्दे अमुमन उठाते रहते हैं जो कि असल में मुद्दे होते ही नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को अब तक कुल 13 देशों के सर्वोच्च सम्मान मिल चुके हैं, जिनमें से 6 मुस्लिम बहुल देशों की ओर से दिए गए हैं. सीतारमण ने कहा कि कानून व्यवस्थाओं को लेकर राज्य स्तर पर कुछ मुद्दे उठाए जा रहे हैं. इस पर कई जिम्मेदार लोग काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिना डेटा के दूसरे लोग आरोप लगा रहे हैं इससे पता चलता है कि यह बीजेपी के खिलाफ एक ऑर्गनाइज्ड कैंपेन है.

सीतारमण ने कहा कि उन्हें लगता है कि दूसरी पार्टियां बीजेपी और पीएम मोदी का चुनाव में मुकाबला नहीं कर सकती हैं, इसलिए वह इस तरह के कैंपेन चला रही हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों में कांग्रेस मुख्य रूप से पिछले कुछ चुनावों से इस तरह की बातें फैला रहे हैं.

सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में ओबामा ने कहा था कि वह पीएम मोदी के साथ चर्चा के दौरान भारतीय मुसलमानों का मुद्दा उठाएंगे, इस पर उन्होंने ओबामा को टारगेट किया है. उन्होंने कहा कि, वह इस बात पर हैरान थी, जब पीएम मोदी अमेरिका में भारत के बारे में बोल रहे थे, एक पूर्व अमेरिकी प्रेसिडेंट भारत में मुसलमानों की हालत पर बयान दे रहे थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER