West Bengal / भ्रष्टाचार के आरोप में टीएमसी के पूर्व मंत्री श्यामाप्रसाद मुखर्जी गिरफ्तार

Zoom News : Aug 22, 2021, 05:58 PM

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व मंत्री श्यामाप्रसाद मुखर्जी को बिष्णुपुर नगरपालिका में भ्रष्टाचार के आरोप में शनिवार रात बांकुरा जिला पुलिस के माध्यम से गिरफ्तार किया गया, जिसमें उन्होंने 2020 तक अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। यह आरोप लगाया गया है कि वह गीत के लिए मौद्रिक अनियमितताओं में चिंतित हो जाते हैं ₹9.91 करोड़।


बांकुड़ा कोर्ट ने आरोपी को रविवार दोपहर पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। अदालत ले जाने के बाद भी मुखर्जी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया।" मुखर्जी 19 दिसंबर, 2020 को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए, जबकि सुवेंदु अधिकारी और कई टीएमसी नेताओं ने सत्तारूढ़ जन्मदिन का जश्न छोड़ दिया और पाला बदल लिया। हालांकि वह कभी किसी बीजेपी पार्टी में नजर नहीं आए और न ही नेशनल कमेटी में कोई पद दिया।


बिष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक पहले टीएमसी सरकार के भीतर मंत्री बनते हैं लेकिन बाद में नेता मंत्री ममता बनर्जी के माध्यम से हटा दिए जाते हैं। अब उन्हें मार्च-अप्रैल के राष्ट्र चुनावों में मैदान में नहीं उतारा गया था।

बिष्णुपुर नगर पालिका के माध्यम से जारी निविदाओं में अनियमितताओं की जांच के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। शिकायत बिष्णुपुर के अनुमंडल पदाधिकारी के माध्यम से दर्ज कराई गई थी।


बांकुरा के पुलिस अधीक्षक धृतिमान सरकार ने कहा, "मुखर्जी को अनियमितताओं के लिए स्पष्टीकरण नहीं देने के बाद गिरफ्तार किया गया था।"

मुखर्जी कभी भी हमारी पार्टी में सक्रिय नहीं थे। कथित अपराध तब हुआ जब वह टीएमसी के भीतर थे। बीजेपी का इससे कोई लेना-देना नहीं है, ”बंगाल बीजेपी के नेता प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER