Formula One / ब्राजील, मैक्सिको और तुर्की में फॉर्मूला वन की दौड़ एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दी गई

Zoom News : Aug 28, 2021, 08:12 PM

फ़ॉर्मूला वन कैलेंडर को शेष सीज़न के लिए संशोधित किया गया है, जिसमें तुर्की, मैक्सिको और ब्राज़ील में दौड़ को एक सप्ताह के लिए फिर से स्थानांतरित कर दिया गया है और दूसरी दौड़ के लिए स्थान अभी तय नहीं किया गया है।


फ़ॉर्मूला वन ने शनिवार को तुर्की ग्रां प्री के साथ समायोजन की घोषणा की, जो पहले 3 अक्टूबर के लिए निर्धारित की गई थी, अब 10 अक्टूबर को आयोजित की जा रही है। हालांकि यूएस जीपी 24 अक्टूबर को रहता है, मैक्सिकन जीपी को 31 अक्टूबर से नवंबर में स्थानांतरित कर दिया गया है। 7, ब्राजील के साथ उस तारीख से 14 नवंबर को स्थानांतरित हो गया।


बाद के सप्ताहांत में एक दौड़ होनी तय है, हालांकि, समीक्षा के बीच आसपास के क्षेत्र को अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है, यह कतर हो सकता है, इस कारण से सीजन 5 दिसंबर को जेद्दा में उद्घाटन सऊदी अरब ग्रैंड प्रिक्स के साथ समाप्त होता है और सीजन- दिसंबर 12 पर अबू धाबी को समाप्त करना। कोरोनावायरस चिंताओं के बीच अक्टूबर 10 पर जापानी जीपी को रद्द करने से परिवर्तन शुरू हो गए थे।


F1 के अध्यक्ष स्टेफानो डोमेनिकैली ने कहा, "महामारी चुनौतियों के साथ सीजन पेश करना जारी रखती है, लेकिन हमने साबित कर दिया है कि हम अनुकूलन कर सकते हैं, और हमें विश्वास है कि हम इस साल रिकॉर्ड तोड़ 22 दौड़ लगा सकते हैं।" "मैं ब्राजील, मैक्सिको और तुर्की में प्रमोटरों को उनके धैर्य और लचीलेपन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"


महामारी की शुरुआत में पिछले 12 महीनों में दौड़ को रद्द करना और स्थगित करना 2020 सीज़न जुलाई तक शुरू नहीं हुआ था और दिसंबर के माध्यम से 17-दौड़ की समय सारिणी के लिए संकुचित हो गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER