दुनिया / नशे से लेकर न्यूड फोटोशूट तक, कई बार विवादों में फंसी रिहाना

Zoom News : Feb 03, 2021, 04:23 PM
USA: पॉप गायिका रिहाना के गाने और उनका फैशन सेंस उन्हें हमेशा सुर्खियों में रखता है। अपने अलग अंदाज के लिए मशहूर रिहाना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। आलम यह है कि वह हर मुद्दे पर अपने विचार रखती है और नए विवादों को उठाने की ताकत भी रखती है। सिंगर के शानदार करियर में ऐसे कई मौके आए जब उन्होंने बहुत विवाद खड़ा किया।

आपको बता दें कि किसान आंदोलन पर सवाल उठाने वाली रिहाना से जुड़ा बड़ा विवाद, जो उन्हें पूरी दुनिया में कंट्रोवर्सी क्वीन का खिताब दिलाता है

गायिका रिहाना की जीवनशैली अपने आप में एक विवाद है। गायक को कई मौकों पर सार्वजनिक रूप से वीडियो लेते देखा गया है। उसने सोशल मीडिया पर यह भी बताया कि वह मारिजुआना का सेवन करती है। ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं जहां हजारों लोग वीडियो लेते हुए भी दिखाई देंगे

रिहाना का फैशन सेंस भी दूसरों से अलग है। वह हर बार अपने आउटफिट से हैरान रह जाती हैं। अब यह कहना कि वह एक सेलेब है, उसके साथ लगातार प्रयोग करना अनिवार्य है। लेकिन सिंगर पर नग्नता को बढ़ावा देने का आरोप है। उनकी 2014 की एक फोटो पर इतना हंगामा हुआ कि उन्हें कुछ समय के लिए इंस्टाग्राम से प्रतिबंधित कर दिया गया

कई साल पहले कोचेला म्यूजिक फेस्टिवल में रिहाना ने खुद को बड़े विवाद में फंसा लिया। सिंगर की ऐसी ही एक फोटो वायरल हुई जहां वह अपने अंगरक्षक के सिर पर कुछ सफेद पाउडर लगा रही थी। उस समय उसे कोकीन कहा गया था, लेकिन सिंगर ने उसे अस्वीकार कर दिया था। रिहाना ने बताया कि वह सिगरेट के साथ एक संयुक्त बना रही थी।

अब रिहाना का ग्लैमरस लुक किसी से छुपा नहीं है। लेकिन कब और कहां दिखाना है यह एक बड़ा सवाल है। एक बार, रिहाना को उसके फैशन सेंस के कारण एक मस्जिद से बाहर निकाल दिया गया था। दरअसल, वह मस्जिद के अंदर हिजाब पहने हुए पोज दे रही थी। लेकिन स्थानीय लोगों को यह पसंद नहीं आया और उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

वैसे, रिहाना खुद मुसीबत में हैं, कई बार ऐसा देखा गया है कि उनकी वजह से दूसरे ज्यादा परेशानी में फंस जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ जब रिहाना ने सोशल मीडिया पर स्लो लोरिस नाम के एक जानवर के साथ अपनी एक फोटो शेयर की। अब क्योंकि जानवरों की वह प्रजाति विलुप्त होने वाली है, ऐसे में रिहाना की उस फोटो के कारण दो थाई लोगों को गिरफ्तार किया गया। ऐसा कहा जाता है कि धीमी लोरियां उन्हीं दो थाई लोगों की थीं।

रिहाना जिस तरह का म्यूजिक वीडियो बनाती है, उसे कई मौकों पर देखा भी गया है। जिस तरह के वीडियो हैं उन पर कई बार आपत्ति जताई गई है। ऐसा ही एक वीडियो था बिच बेटर हैव माय मनी। इस म्यूजिक वीडियो में एक लड़के को बेरहमी से पीटा जाता है और फिर उसकी हत्या कर दी जाती है। इस वीडियो की वजह से रिहाना को काफी ट्रोल होना पड़ा था। इसे मिथ्यावादी बताया गया।

अगर हाल ही की बात करें तो रिहाना को फिर सभी से माफी मांगनी पड़ी। एक फैशन शो के दौरान, रिहाना ने एक गीत गाया, जिसमें इस्लामिक हदीस की कुछ पंक्तियों का उपयोग देखा गया था। इस वजह से, इस्लाम धर्म को मानने वाले लोगों ने उन्हें फटकार लगाई थी। यह ज्ञात है कि हदीस उस पुस्तक का हिस्सा है जहां पैगंबर मोहम्मद के शब्दों का संग्रह रखा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER