Direct Flights / आज से देशभर के 66 रूट्स के लिए मिलेगी सीधी फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल्स

Zoom News : Mar 28, 2021, 07:33 AM
नई दिल्ली। 29 मार्च को देशभर में होली (Holi on 29 march 2021) का त्योहार मानाया जाएगा। अब त्योहार को अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाने के लिए ज्यादातर लोग अपने घर जाते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं और अभी तक टिकट नहीं कराया है तो आपके लिए बड़ी राहत भरी खबर है। आज से आपको देश के लगभग सभी कोने के लिए फ्लाइट (Direct Flights)मिलेगी। दरअसल, आज 28 मार्च से किफायती सर्विस देने वाली एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet)देशभर के 66 रूट्स के लिए सीधी उड़ान सर्विस शुरू कर रही है। इनमें कुछ रूट पर अतिरिक्त फ्लाइट्स भी शामिल हैं। वहीं, कल यानी 29 मार्च से बजट एयरलाइन इंडिगो (Indigo)नई उड़ान सेवा चालू करने जा रही है।


अब दिल्ली से कुछ भी दूर नहीं।।।।

स्पाइसजेट ने दिल्ली को गंगटोक, जालंधर, श्रीनगर, गोरखपुर, पुष्कर से जोड़ने वाली सीधी उड़ानें शुरू की हैं। स्पाइसजेट ने ट्विटर पर कहा कि 'अब दिल्ली से कुछ दूर नहीं! स्पाइसजेट को दिल्ली से गंगटोक (प्योंग), जालंधर (आदमपुर), श्रीनगर, गोरखपुर, अजमेर / पुष्कर, ढाका और कई और अधिक रोमांचक स्थलों के साथ सीधी उड़ानें शुरू करने की खुशी है। ' बता दें कि हाल में स्पाइसजेट ने अपने घरेलू नेटवर्क में 28 मार्च से कई रूट्स पर अतिरिक्त सेवाओं सहित 66 नई उड़ानें जोड़ने का ऐलान किया था।


इन रूट्स के लिए स्पाइजेट की नई फ्लाइट्स

आज से स्पाइसजेट अहमदाबाद-दरभंगा-अहमदाबाद, हैदराबाद-दरभंगा-हैदराबाद, पुणे-दरभंगा-पुणे और कोलकाता-दरभंगा-कोलकाता के लिए नई फ्लाइ्स शुरू कर रही है। इससे पहले कंपनी ने दरभंगा से मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु से जोड़ा था। इसी तरह, दुर्गापुर अब पुणे से जुड़ जाएगा। झारसुगुड़ा अब दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता के अलावा चेन्नई से जुड़ेगा। जबकि ग्वालियर जो कि पहले हैदराबाद, जम्मू, बेंगलुरु, कोलकाता, अहमदाबाद और दिल्ली से जुड़ा था, अब पुणे के साथ भी जुड़ेगा। नासिक को दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु से जोड़ने के बाद स्पाइसजेट अब कोलकाता के साथ भी इस शहर को जोड़ेगी। एयरलाइन ने कहा कि सबसे पहले पुणे को दरभंगा, दुर्गापुर, ग्वालियर, जबलपुर और वाराणसी से जोड़ा जाएगा।

इन रूट्स पर मिलेगी डेली फ्लाइट्स

स्पाइसजेट ने कहा कि वह श्रीनगर को अहमदाबाद, बेंगलुरु और कोलकाता से जोड़ने वाली कई नई उड़ानें भी शुरू करेगी। इसके अलावा, एयरलाइन ने मुंबई-लेह, लेह-श्रीनगर, श्रीनगर-मुंबई, हैदराबाद-मुंबई, मुंबई-हैदराबाद, मुंबई-सूरत, सूरत-मुंबई, कोच्चि-पुणे, पुणे-कोच्चि, पर नई नॉन-स्टॉप डेली उड़ानें भी शुरू की हैं।जबलपुर-पुणे और पुणे-जबलपुर रूट पर भी उड़ाने शुरू होगी। एयरलाइन दिल्ली-गोरखपुर (2ndfrequency), मुंबई-राजकोट (2ndfrequency), चेन्नई-मदुरै (2ndfrequency), मुंबई-जयपुर (2ndfrequency), बेंगलुरु-गोवा (2ndfrequency), मुंबई-श्रीनगर (श्रीनगर) पर अतिरिक्त फ्रिक्वेंसी के साथ अपने संचालन को बढ़ाएगा।

जानें, कितना लगेगा किराया?

        रूट डिटेल                                किराया

>> अहमदाबाद से बैंगलुरू               3963 रुपये

>> कोलकाता से गुवाहाटी                 3377 रुपये

>> गुवाहाटी से दिल्ली                       5192 रुपये

>> अहमदाबाद से अमृतसर              3439 रुपये

>> बेंगलुरु से पटना                           5130 रुपये

>> मुंबई से अजमेर                           4143 रुपये

>> पटना से सूरत                              4104 रुपये


कल से Indigo की नई फ्लाइट्स

होली के मौके पर इंडिगो 29 मार्च से नई फ्लाइट सर्विस शुरू करेगी। इंडिगो क्षेत्रीय संपर्क योजना (Regional Connectivity Scheme) के तहत नई सर्विस शुरू करने जा रहा है जिसका फायदा यात्रियों को होगा


जानें, रूट और किराया डिटेल्स।।

      रूट्स                             किराया 

>> कोलकाता से गया                    2910 रुपये

>> कोच्चि से त्रिवेंद्रम                     2372 रुपये

>> जयपुर से सूरत                        4329 रुपये

>> राजमुंदरी से तिरुपति                2594 रुपये

>> पटना से कोच्चि                        5153 रुपये

>> बैंगलुरु से शिर्डी                        3556 रुपये

>> चेन्नई से वडोदरा                        3012 रुपये

>> जयपुर से वडोदरा                     3804 रुपये

>> अगरतला से आइजोल               1540 रुपये

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER