देश / अब कोरोना में भी खेले गरबा, डिजाइन की पीपीई किट में परंपरागत ड्रेस

Zoom News : Oct 17, 2020, 06:58 AM
कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस के संकट के कारण कई त्योहारों का मजा भी किरकिरा हो रहा है। कोरोना के कारण, नवरात्रि में इस बार गुजरात में गरबा नहीं खेला जाएगा। हालांकि, इसके बावजूद, सूरत के एक संस्थान के छात्रों ने कोविड प्रोटेक्टिव गरबा ड्रेस बनाया है। पीपीई कीट का उपयोग कोरोना वायरस से बचाने के लिए अस्पताल में डॉक्टरों के माध्यम से किया जाता है। कई बार आम लोगों को भी पीपीई किट पहने देखा गया है। इसी समय, पीपीई किट से एक ड्रेस सूरत संस्था के छात्रों द्वारा बनाई गई है, जिसे विशेष रूप से गरबा खेलने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

आईडीटी इंडिया के प्रथम वर्ष के छात्रों ने ड्रेस और हाथ से पेंटिंग के साथ पोलिप्रोपिलीन कपड़े का उपयोग करके पोशाक को आकर्षक बनाने की कोशिश की है। लेयरिंग भी इस तरह से की गई है कि लोग गरबा खेलते समय सामाजिक दूरी बनाए रख सकें।

इसके अलावा मास्क और डांडिया स्टिक का डिस्पोजेबल कवर भी बनाया गया है। वहीं, ड्रेप दुपट्टे को भी डिजाइन किया गया है, जिसे पीपीई फैब्रिक से भी बनाया जा सकता है। फिलहाल, छात्रों ने गरबा संगठनों के 2 पूर्ण जोड़े तैयार किए। ये कोविद गरबा आउटफिट्स सिविल हॉस्पिटल के कोविद केयर वर्कर्स को गिफ्ट करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER