Rajasthan University / छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी को महासचिव अरविंद जाजड़ा ने मंच पर जड़ा थप्पड़, देखें वीडियो

Zoom News : Jan 23, 2023, 06:40 PM
Rajasthan University: जयपुर के महारानी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन कार्यक्रम में भारी हंगामा हुआ. इस कार्यक्रम में गजेंद्र सिंह शेखावत मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद थे. इसके अलावा रामलाल शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद थे. भारी हंगामे के बीच केंद्रीय मंत्री शेखावत को पुलिस प्रिंसिपल रुम में ले गई. पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात की गई. कुछ छात्रों को पुलिस ने जबरदस्ती धक्के देते हुए कॉलेज कैंपस से बाहर किया. भारी हंगामे के बीच शेखावत कैंपस परिसर से निकल जाते है. इसके बाद एबीवीपी के कार्यकर्ता भी यहां पहुंचे.

दरअसल महारानी कॉलेज के छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन कार्यक्रम था. राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी कार्यक्रम के बीच में यहां पहुंचते है. अपने समर्थकों के साथ मंच पर चढ़ते है. उस समय केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का भाषण चल रहा था. शेखावत के भाषण के बीच चौधरी अपने समर्थकों के साथ मंच पर चढ़े. समर्थकों ने मंच पर पड़ी कुर्सियां तोड़नी शुरु की. कुर्सियां फेंकी तो फूल मालाएं भी तोड़नी शुरु की. पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर शेखावत को प्रिंसिपल रुम में ले गई. निर्मल चौधरी ने जबरदस्ती साउंड सिस्टम को चालू कराया और भाषण दिया. 

निर्मल चौधरी ने अपने भाषण में स्पष्ट कर दिया कि उन्होने कोई गलती नहीं की है. जो किया वो सही किया.

कुछ ही देर में माहौल देखते हुए गजेंद्र सिंह शेखावत कॉलेज कैंपस से रवाना हो गए. इसके बाद एबीवीपी के कार्यकर्ता यहां पहुंचे. एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा के पहुंचने के बाद माहौल फिर से गर्माने लगा. काफी देर हंगामा होने के बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रण में लिया. और महारानी कॉलेज के बाहर मार्च निकाला.

क्या बोले निर्मल चौधरी

निर्मल चौधरी ने बात करते हुए कहा कि जब मैं मंच पर आया. तो किसी असामाजिक तत्व ने आकर मुझे धक्का मार दिया. सुनने में आ रहा है कि कोई यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधि ही है. किसने धक्का मारा ये मैं देख नहीं पाया. ऐसे गुंडे बदमाशों पर प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे. 

एबीवीपी कार्यकर्ता क्या बोले

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि ये कार्यक्रम पहले से तय रुपरेखा से चल रहा था. लेकिन कुछ लोग इस कार्यक्रम को खराब करने आए थे. हंगामा किया गया. लेकिन बावजूद इसके यहां सभी लड़कियां कार्यक्रम में बनी हुई है.

महारानी कॉलेज अध्यक्ष मानसी वर्मा

महारानी कॉलेज की छात्रसंघ अध्यक्ष मानसी वर्मा ने कहा कि कुछ लोगों के अगर आपसी विवाद है तो वो अपने स्तर पर निपटाएं. किसी दूसरे का कार्यक्रम खराब न करें. किसी की मेहनत पर पानी फेरना सही नहीं है. कॉलेज की इतनी लड़कियों ने इस कार्यक्रम के लिए मेहनत की थी. 

मानसी वर्मा ने कहा कि अगर लड़कियों के कॉलेज में इस तरह से हंगामा होता है. तो ये महिला सुरक्षा पर सवाल उठाता है. ये प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी थी. आपको बता दें कि कार्यक्रम में निर्मल चौधरी के आने के बाद हुए हंगामे को देखते हुए पुलिस ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को सुरक्षित रास्ते से वहां से बाहर निकाला. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER