Nirmal Choudhary / RU छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष निर्मल चौधरी NSUI में शामिल

Zoom News : Feb 18, 2024, 06:00 AM
Nirmal Choudhary: राजस्थान विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने शनिवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) का दामन थाम लिया। बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित जय जवान, जय किसान सम्मेलन में उन्होंने एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी की मौजूदगी में संगठन की सदस्यता ग्रहण की। निर्मल चौधरी ने इस अवसर पर उपस्थित युवाओं से कहा कि आप सभी लोगों का हौसला और विश्वास मेरी ताकत है। आपकी लड़ाई मैं हमेशा मजबूती से लडूंगा। उन्होंने कहा- संगठन चाहे किसी भी जगह मेरी ड्यूटी लगा दे। मैं मजबूती से कंधे से कंधा मिलाकर काम करूंगा।

सरकार ने युवाओं के सपनों पर कुठारघात किया

निर्मल ने कहा- राहुल गांधी ने युवा शक्ति के हक के लिए, उनकी मजबूती के लिए जय जवान अभियान चलाया है। केंद्र सरकार ने युवा साथियों का भविष्य को बर्बाद करने का काम कर रही है। सरकार ने कुछ समय पहले अग्निपथ योजना शुरू की है, जिसके तहत युवा सेना में केवल 4 साल ही नौकरी कर पाएंगे। सेना में नौकरी करने वाले ज्यादातर युवा किसान और मजदूर परिवार से आते हैं। हर गांव के अंदर युवा साथी आर्मी की तैयारी करते थे, लेकिन सरकार ने उनके सपनों पर कुठाराघात करने का काम किया है।

देश में बेरोजगारी बढ़ रही

वहीं, एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने कहा- निर्मल चौधरी के संगठन में शामिल होकर मजबूती से युवाओं की लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। सरकार नौकरियां नहीं निकाल रही। रेलवे में हाल में करीब साढ़े पांच हजार पदों पर भर्ती का विज्ञापन निकला है जबकि पहले ऐसे पदों की संख्या 50 हजार से ज्यादा होती थी। अग्निवीर योजना में युवा 18 साल की उम्र में सेना में भर्ती होकर 22 साल की उम्र में रिटायर हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऐसी योजनाओं के जरिए युवाओं का रोजगार छीन लिया है। संगठन युवाओं की मजबूती से लड़ाई लड़ेगा।

सम्मेलन में एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़, प्रदेश प्रभारी गौरव तुषीर, रितु बराला, हुसैन सुल्तानियां, रणवीर सिंघानियां आदि उपस्थित रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER