Special / देखी है ऐसी अनोखी शादी? परिवार वालों को Visa नहीं मिला तो विदेशी दुल्हन अकेली ही आ गई

Zoom News : Feb 11, 2022, 05:45 PM
राजस्थान के सीकर के पिपराली रोड इलाके में देशी दूल्हे और विदेशी दुल्हन की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. कजाकिस्तान की दुल्हन और सीकर के दूल्हे की यह शादी काफी धूमधाम से संपन्न हुई. यह शादी कई मायनों में अनोखी मानी जा रही है क्योंकि इस शादी में लड़की की साइड से कोई नहीं आ सका.

अनोखी है ये शादी

दरअसल शादी में दुल्हन कजाकिस्तान की युवती थी. जबकि दूल्हा सीकर शहर के शिवसिंहपुरा इलाके का रहने वाला था. शादी हिंदू रीति-रिवाज से सम्पन्न हुई. जिसमें वीजा न मिलने के कारण दुल्हन तानिया के परिवार का एक सदस्य भी नहीं आ सका. ऐसे में दूल्हे पंकज सैनी के भाई के ससुर ने ही कन्यादान किया. साथ ही शादी का पूरा खर्च भी उठाया.

पहली मुलाकात में हुआ प्यार

दूल्हा पंकज ने बताया कि उन दोनों की मुलाकात टर्की एयरपोर्ट पर हुई थी. आपको बता दें कि सीकर के शिवसिंहपुरा इलाके का रहने वाला पंकज आयरलैंड में एक रिटेल कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर की नौकरी कर रहा है. ऐसे में जनवरी 2019 में वह कम्पनी के काम के सिलसिले में टर्की गया हुआ था. इसी दौरान कजाकिस्तान की रहने वाली तानिया भी अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई पूरी करने के बाद टर्की घूमने आई. जहां दोनो ने एक दूसरे को पहली बार देखा. पहली मुलाकात में ही दोनो को एक-दूसरे से प्यार हो गया. 

एक दूसरे के घर वाले से ऐसे हुई मुलाकात

टर्की एयरपोर्ट पर मिलने के बाद तानिया पंकज को अपने साथ कजाकिस्तान में अपने घर लेकर गई. जहां उसने अपने परिजनों से पंकज की मुलाकात करवाई. जिसके बाद तानिया के परिजनों ने शादी के लिए सहमति दे दी. इसके बाद पंकज नवंबर 2019 में तानिया को सीकर अपने घर लेकर आया और अपने माता-पिता से बात करवाई. जिसके बाद 2019 में दोनों की सगाई हुई. इसके बाद दोनों नौकरी के लिए वापस चले गए.

तानिया का नया परिवार

इसके बाद दोनों ने 2020 में हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने का फैसला किया, लेकिन कोविड के चलते तानिया को भारत आने के लिए वीजा नहीं मिला. इसके बाद पिछले साल दिसंबर में तानिया सीकर आई. जिसके बाद कल गुरुवार रात को दोनों ने सीकर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की. इस शादी में वीजा न मिलने के अभाव में तानिया के माता-पिता और परिवार का एक भी सदस्य नहीं आ सका. ऐसे में दूल्हे पंकज के बड़े भाई के ससुर ने ही शादी का पूरा खर्च उठाया. साथ ही तानिया का कन्यादान भी किया. तानिया का कन्यादान करने वाले महावीर सैनी के पहले से ही चार बेटी और दो बेटे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER