चेन्नई / यात्री के मास्क से चेन्नई एयरपोर्ट पर पेस्ट फॉर्म में बरामद किया गया ₹3.5 लाख का सोना

Zoom News : Apr 02, 2021, 04:18 PM
चेन्नई: करोना से बचाव के लिए मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है. मास्क नहीं लगाने पर कहीं एंट्री बैन है तो कहीं लोगों का चालान तक काटा जा रहा है. लेकिन जुर्म करने वाले अब मास्क के सहारे भी वारदात को अंजाम देने से नहीं हिचक रहे. चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक चौंकाने वाले मामले का खुलासा किया है.

दरअसल, पुडुकोट्टई का रहने वाला 40 साल का मोहम्मद अब्दुला दुबई से फ्लाइट नम्बर-FZ-8517 से चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचा था. अब्दुल्ला एयरपोर्ट से निकलने के लिए जल्दबाजी कर रहा था, तभी अधिकारियों को शक हुआ. शक के आधार पर रोकने के बाद उससे पूछताछ शुरू हुई. पूछताछ के दौरान अब्दुला काफी घबराया हुआ था, यहां तक कि उसकी आवाज भी साफ नहीं आ रही थी.

ऐसे में अधिकारियों ने उसे मास्क हटाने के लिए कहा. अब्दुल्ला का मास्क काफी भारी था, मास्क को खोला गया गया तो ब्राउन कलर का एक पाउच बरामद हुआ, जिसे टेप से लपेटा गया था. जब पाउच को खोला गया तो 85 ग्राम सोने का पेस्ट बरामद हुआ. इस सोने के पेस्ट की कीमत 2 लाख 93 हजार रुपये बताई जा रही है.

इसके अलावा उसके बैग से 10 आईफोन, 12 प्रो-8 आईफोन बरामद किए गए, जिसे पहले इस्तेमाल किया जा चुका था. साथ ही दो लैपटॉप, दो कार्टून सिगरेट. सभी सामान की कीमत 11 लाख रुपये आंकी गई है. फिलहाल, सामान को कस्टम एक्ट के तहत सीज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER