Viral News / सरकार इस देश में केवल 83 रुपये में मकान बेच रही है, लोग परेशान

Zoom News : Mar 02, 2021, 03:10 PM
Delhi: आज के दौर में लोग पाई और पाई जोड़कर अपने सपनों का घर (घर) बनाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक देश ऐसा भी है, जहां सिर्फ 83 रुपये में एक घर बेचा जा रहा है। हां, हजारों विदेशियों ने केवल 83 रुपए देकर इटली में घर खरीदे हैं, जिसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि स्थानीय प्रशासन उनके घर को बेच रहा है। इन घरों को इटली के सिसिली द्वीप पर बेचा जा रहा है। 14 वीं शताब्दी में बसे इस गांव को अब शहरी जंगल में बदल दिया गया है, जहां ज्यादातर घर जर्जर हालत में हैं। इस कारण यहाँ के लोग गाँव छोड़कर शहरों में बस गए और यहाँ के घर खाली रह गए। अब स्थानीय प्रशासन इसे बेच रहा है।

घर की बिक्री के बारे में स्थानीय लोगों के विरोध पर, सिसिली के मेयर ने कहा है कि वह इस गांव की आबादी बढ़ाने के लिए दृढ़ हैं, इसलिए केवल 83 रुपये में घर बेचना शुरू कर दिया।

घर 100 रुपये से कम में बेचे जाने के कारण, इस जगह के खरीदारों में प्रतिस्पर्धा शुरू हो गई है। अब तक हजारों विदेशियों ने घर खरीद लिए हैं। हालाँकि, महापौर को अपनी योजना के बारे में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा जब गाँव से बाहर गए लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया और पूछा, "गाँव कौन है, हमारा घर है, फिर प्रशासन किसे बेच रहा है?"

इसके जवाब में, मेयर लिओलुका ने कहा कि गांव के ज्यादातर घर खराब स्थिति में हैं, आबादी लगातार घट रही है, ऐसे में यह हमारा कर्तव्य है कि हम गांव को पहले की तरह हरा-भरा रखने के लिए इस तरह के फैसले लें। वहीं, एक स्थानीय महिला ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने ग्रामीणों से मकान बेचने की अनुमति भी नहीं ली है। अब इस फैसले पर विवाद होने लगा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER