मोदी कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला / सरकार का दिवाली का तोहफा, 30 लाख सरकारी कर्मचारियों को 3737 करोड़ रुपये के बोनस का भुगतान

Zoom News : Oct 21, 2020, 04:16 PM
Delhi: केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। सरकार ने 30 लाख सरकारी कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने की घोषणा की है। यह फैसला बुधवार को हुई मोदी कैबिनेट की बैठक में लिया गया। कैबिनेट के फैसलों के बारे में जानकारी देते हुए, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पैसा सीधे कर्मचारियों के खातों में अग्रिम हस्तांतरण के माध्यम से स्थानांतरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि तुरंत पैसा ट्रांसफर करने का आदेश दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकारी कर्मचारियों के लिए एक विशेष त्योहार अग्रिम योजना की घोषणा की थी। इस योजना के माध्यम से, कर्मचारी पहले से 10 हजार रुपये ले सकेंगे

30 लाख कर्मचारियों को होगा फायदा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए उत्पादकता और गैर-उत्पादकता लिंक्ड बोनस को मंजूरी दे दी है। इस घोषणा से 30 लाख अराजपत्रित कर्मचारियों को फायदा होगा।

कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विजयदशमी या दुर्गा पूजा से पहले, 30 लाख केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 3737 करोड़ रुपये के बोनस का भुगतान तुरंत शुरू हो जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER