परीक्षा / गुजरात बोर्ड ने कोविड-19 महामारी के मद्देनज़र रद्द की 12वीं की परीक्षा

Zoom News : Jun 02, 2021, 03:19 PM
गांधीनगर: गुजरात शिक्षा बोर्ड ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने ये जानकारी दी है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बैठक के बाद ये फैसला लिया है. गुजरात में कुल 6 लाख 92 हजार छात्र 12वीं कक्षा में है, जिनके लिए ये राहत की खबर है. केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने का ऐलान किए जाने के बाद राज्य सरकार का यह निर्णय सामने आया है.

CBSE ने 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द की

एक दिन पहले ही सीआईएससीई ने कोविड की स्थिति को देखते हुए इस साल 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय किया है. सीबीएसई परीक्षाओं का रद्द करने का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक के दौरान लिया गया. प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों के हित में यह निर्णय किया गया है और छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों की चिंताओं का अंत किया जाना जरूरी है. सीआईएससीई ने पिछले हफ्ते स्कूलों से छात्रों के 11वीं कक्षा और इस सत्र के दौरान 12वीं कक्षा में प्राप्त अंकों का औसत मुहैया कराने के लिए कहा था.

ट्विटर पर पिछले 15 दिनों से ‘कैंसल बोर्ड एक्जाम्स’ हैशटैग से अभियान चल रहा था. परीक्षा रद्द होने के बाद ‘बोर्ड एक्जाम्स कैंसल्ड’’ से लोगों ने सोशल मीडिया पर खुशी मनायी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER