देश / गुजरात CM का राहुल पर निशाना- 'हमारे आइडिया को कॉपी कर अपना बनाकर बेच रहे'

Zee News : Jul 25, 2020, 09:27 PM
नई दिल्‍ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुजरात के सीएम विजय रूपाणी के निशाने पर आ गए हैं। रूपाणी का आरोप है कि राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के जिस 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोजेक्ट' का आइडिया खुद का बता रहे हैं वो गुजरात सरकार की पहल थी। इसे लेकर सीएम रूपाणी ने शनिवार को एक ट्वीट करके राहुल पर निशाना साधा।

दरअसल वायनाड से एमपी राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश में चल रहे 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्लान' को लेकर आयोजित सर्वे की सराहना एक ट्वीट के जरिये की थी। जिसमें उन्होंने लिखा था कि इस योजना का सुझाव उन्होंने हिमाचल प्रदेश सरकार को कुछ समय पहले दिया था।

इस ट्वीट के जवाब में गुजरात सीएम विजय रूपाणी ने एक ट्वीट लिखकर राहुल गांधी को संबोधित किया कि, "राहुल जी गुजरात की योजना को आपने कॉपी कर लिया और उसे अपना आइडिया बता रहे हैं, यह आपको शोभा नहीं देता।"

उन्होंने आगे लिखा, "मैं यह उम्मीद नहीं करता कि आपको सब कुछ पता होगा, लेकिन आपके स्क्रिप्ट लिखने वालों को तो सब कुछ पता होगा"। सीएम रूपाणी ने अपनी ट्वीट के साथ राज्य की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल के द्वारा किए गए ट्वीट के स्क्रीनशॉट को भी साझा किया जिसमें उन्होंने 'वन विलेज, वन प्रोडक्ट' की जानकारी साल 2016 में दी थी।

आनंदीबेन पटेल के ट्वीट में यह साफ दिख रहा है कि उन्होंने 'वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट' को इम्प्लीमेंट करते हुए पायलट प्रोजेक्ट की तरह इसको शुरू करने की बात की थी।

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट करके राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि, "शायद उनकी याद्दाश्‍त कमजोर हो गई है या है ही नहीं। थोड़ा जोर डालेंगे तो याद आ जयेगा। बीजेपी के 2017 विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में हर जिले के स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा देने की बात कही गई थी। यह योजना छोटे उद्योगों और स्थानीय कामगारों के लिए वरदान साबित हो रही है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER