Indian Cricket Team / हार्दिक पंड्या ने किया रोहित शर्मा की 'जगह' लेने के लिए जमीन-आसमान एक!

Zoom News : Jan 31, 2024, 04:30 PM
Indian Cricket Team: हार्दिक पंड्या भले ही क्रिकेट के मैदान से दूर हैं लेकिन वो लगातार खबरों में बने हुए हैं. टीम इंडिया का ये क्रिकेटर इस वक्त अपनी फिटनेस पर काफी ज्यादा मेहनत कर रहा है और चोट से उनकी रिकवरी का दौर अब आखिरी पड़ाव पर आ चुका है. हार्दिक पंड्या का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत करते दिख रहे हैं. इस वीडियो में उन्होंने फैंस के साथ अपना वर्कआउट रूटीन भी शेयर किया जो काफी ज्यादा इंटेंस है. पंड्या को आईपीएल 2024 में हर हाल में वापसी करनी है क्योंकि वो मुंबई इंडियंस के नए कप्तान बनाए गए हैं. फ्रेंचाइजी ने रोहित की जगह पंड्या को कप्तानी सौंपी है.

पंड्या का वर्कआउट

हार्दिक पंड्या ने अपने वर्कआउट का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें वो शर्टलेस होकर ट्रेनिंग कर रहे हैं. पंड्या के वर्कआउट रूटीन की खास बात ये है कि वो स्ट्रेंथ ट्रेनिंग की बजाए अपने शरीर की तेजी और लचीलेपन पर ज्यादा काम कर रहे हैं. यही वजह है कि उनका शेड्यूल दूसरे खिलाड़ियों से थोड़ा अलग है.

पंड्या का रूटीन हाईइंटेसिटी वर्कआउट का है. जिसमें वो 15 सेकेंड बाइक पर स्प्रिंट करते हैं, उसके बाद वो रस्सियां चलाते हैं. बैटल रोप के अलावा वो स्किपिंग जैसी एक्सरसाइज भी कर रहे हैं. कुल मिलाकर ये वर्कआउट हार्दिक पंड्या का स्टैमिना भी बढ़ा रहा है.

आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन लक्ष्य

यकीनन पंड्या इतनी मेहनत मुंबई इंडियंस को जिताने और खुद को साबित करने के लिए कर रहे हैं. बता दें मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस से 17 करोड़ में खरीदा है. पिछले दो सीजन में पंड्या गुजरात टाइटंस के कप्तान थे और एक बार उन्होंने टीम को चैंपियन बनाया था और दूसरे सीजन टीम फाइनल तक पहुंची थी. पंड्या के आईपीएल करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस से ही हुई थी लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. अब एक बार फिर पंड्या मुंबई में लौटे हैं, अब देखना ये है कि ये ऑलराउंडर क्या कर पाता है?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER