Gujarat Assembly Elections / विरमगांव से मिल सकता है हार्दिक पटेल को टिकट, बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हो रहा मंथन

Zoom News : Nov 09, 2022, 09:35 PM
Gujarat Assembly Elections: गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है। इसमें कई नामों पर विचार हो रहा है और कई की टिकट कट सकती है। हार्दिक पटेल को विरमगांव से टिकट मिल सकता है। इसके अलावा मोरबी के पूर्व बीजेपी विधायक कांतिलाल अमृतिया को मोरबी से टिकट मिल सकता है, इन्होंने मोरबी हादसे के बाद ट्यूब पहनकर पानी में कूदकर कुछ लोगों की जान बचाई थी।

हालही में कांग्रेस से बीजेपी में आए भगाभाई बराड़ और मोहनसिंह राठवा के परिवार के सदस्य को भी टिकट मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा नरेश पटेल, क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा और अल्पेश ठाकोर को भी टिकट मिल सकता है। बीजेपी अपने 30 से 35 सिटिंग विधायकों का टिकट काट सकती है।

पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल नहीं लड़ेंगे चुनाव
बता दें कि इस बार गुजरात के पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा गुजरात बीजेपी के सीनियर नेता और रुपाणी सरकार में पूर्व मंत्री बुपेन्द्र सिंह चुडासमा ने भी आगामी चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है। कुल 5 पूर्व मंत्रियों ने चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है और कुल 8 पूर्व मंत्रियों की बात चल रही है। 

जिन 5 मंत्रियों ने चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है, उसमें विजय रुपाणी, नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चुडासमा, सौरभ पटेल और प्रदीप सिंह जडेजा हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री आरसी फालदू और पूर्व मंत्री कौशिक पटेल भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा कुछ और बुजुर्ग सिटिंग MLA भी चुनाव ना लड़ने की घोषणा कर सकते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER