JK Rowling Death Threat / 'हैरी पॉटर' की राइटर को सलमान रुश्दी का सपोर्ट करने पर मिली धमकी, कहा- अगला नंबर तुम्हारा

Zoom News : Aug 14, 2022, 02:28 PM
JK Rowling Death Threat: भारतीय मूल के विवादित ब्रिटिश लेखक सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर न्यूयॉर्क में जानवेला हमला किया गया.  जहां स्टेज पर चढ़कर हमलावर ने उनकी गर्दन पर चाकू से हमला किया. सलमान रुश्दी पर हुए हमले की कई सेलेब्स ने निंदा की है. उन पर हुए हमले की हैरी पॉटर की राइटर जेके राउलिंग ने निंदा की थी. उन्होंने सलमान रुश्दी के सपोर्ट में ट्वीट किया. जिसके बाद से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है.

सलमान रुश्दी पर हुए हमले के बाद जेके राउलिंग से इसकी निंदा करते हुए ट्वीट किया था.उन्होंने लिखा था- इस तरह की घटना से 'बहुत दुखी हूं.वह जल्दी ठीक हो जाएं.' जेके राउलिंग के ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने लिखा- 'चिंता मत करो,अगला नंबर तुम्हारा है.' जेके राउलिंग से इस धमकी भरे ट्वीट का स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया है.

स्क्रीनशॉर्ट किया शेयर

जेके राउलिंग ने सोशल मीडिया पर धमकी का स्क्रीनशॉट शेयर किया है. इसके साथ ही कई स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए ट्विटर पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने लिखा- 'ट्विटर ये आपकी गाइडलाइन्स हैं, है ना? हिंसा: आप किसी व्यक्ति या लोगों के समूह के खिलाफ हिंसा की धमकी नहीं दे सकते. हम हिंसा के ग्लोरिफिकेशन पर भी रोक लगाते हैं.'

कैसी है सलमान रुश्दी की तबीयत

सलमान रुश्दी का इलाज जारी है. उनकी सर्जरी हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी सेहत में पहले से सुधार है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें अब वेंटिलेटर पर से हटा दिया गया है. गंभीर रूप से जख्मी होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER