Haryana Police / मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार- जुनैद और नासिर को जिंदा जलाने का है आरोप

Zoom News : Sep 12, 2023, 06:36 PM
Haryana Police: हरियाणा पुलिस ने जुनैद-नासिर हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे आईटी एक्ट की जमानती धाराओं में गुरुग्राम के मानेसर से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, मोनू जिन-जिन राज्यों में वांटेड है, उन राज्यों की पुलिस को भी जानकारी दी जाएगी. जरूरत के हिसाब से जिस राज्य की पुलिस चाहेगी, वह मोनू की कस्टडी लेगी.इसी साल फरवरी में जुनैद और नासिर नाम के दो युवकों की हत्या कर दी गई थी, जिसमें पीड़ित परिवार ने मोनू मानेसर को मुख्य आरोपी बनाया गया था.

जुनैद और नासिर राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले थे. दोनों के जले हुए शव हरियाणा के भिवानी में मिले थे. इस मामले में पुलिस की ओर से जो प्राथमिकी दर्ज की गई थी, उसमें बतौर मुख्य अभियुक्त मोनू मानेसर का नाम शामिल था. बीते एक साल से हरियाणा और राजस्थान की पुलिस को मोनू मानेसर की तलाश थी. इसको लेकर पुलिस ने कई बार छापेमारी भी की, लेकिन मोनू पुलिस को चकमा देकरअपना लोकेशन बदल देता था. हरियाणा के एडीजी ला एंड ऑर्डर ममता सिंह के मुताबिक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी. इसी मामले में पुलिस ने उसे पकड़ा है.

कार में मिले थे दोनों के शव

जुनैद और नासिर के शव एक कार में मिले थे. दोनों शव पूरी तरह जले हुए थे. इसके बाद परिजनों ने पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए मोनू को मुख्य आरोपी बनाया था. जुनैद और नासिर के परिजनों का आरोप था कि जुनैद और नासिर की हत्या हुई है. गोतस्करी के शक में उनके बेटों को खुद को गोरक्षक बताने वाले लोगों ने मार डाला. इस घटना के बाद मेवात में लोगों ने काफी बवाल काटा था.

मोनू मानेसर अपने को गोरक्षक बताता था

मोनू मानेसर अपने को गोरक्षक बताता है, उसका असली नाम मोहित यादव है. वह यूट्यूब पर वीडियो बनाता था. गोतस्करों के खिलाफ उसने अभियान चला रखा था. वह अपने यूट्यूब चैनल पर गोतस्करों को पकड़ने वाला वीडियो डालता रहता था. ऐसा कहा जाता है कि आठ साल पहले वह बजरंग दल से जुड़ा था.

गुरुग्राम का ही रहने वाला है मोनू

मोनू गुरुग्राम का ही रहने वाला है. उसका परिवार मानेसर में रहता है. साल 2011 में बजरंग दल से जुड़ने के बाद मोनू बाद में बजरंग दल प्रांत गोरक्षक बन गया था. उसको जानने वाले लोग बताते हैं कि लगभग 7-8 साल से वो गोतस्करों को पकड़ने का काम कर रहा था. साल 2019 में वह एक गोलीबारी में जख्मी भी हो गया था, जब वह गोतस्करों को पकड़ने गया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER