दिल्ली / दिल्ली के कई हिस्सों में लगातार दूसरे दिन हुई भारी बारिश, जारी किया गया ऑरेंज अलर्ट

Vikrant Shekhawat : Sep 01, 2021, 01:53 PM
Delhi Rains: राष्ट्रीय राजधानी में मौसम अब सुहाना हो गया है. दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार को जोरदार बारिश हुई जिस वजह से जगह-जगह जलजमाव हो गया और यातायात भी प्रभावित हुआ. मुख्य मार्गों पर सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई. अब राजधानी में अगले कुछ दिन भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज बुधवार को भी यहां भारी बारिश की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक RK जेनामानी के अनुसार, अगले 24 घंटे में दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. साथ ही बादल के गरज के साथ भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विज्ञान भवन की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार 6 सितंबर तक दिल्ली में गरज के साथ रोजाना हल्की बारिश का अनुमान है. इस दौरान तापमान भी 24 सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है.

भीषण गर्मी से झुलस रही दिल्ली को बारिश का बेसब्री से इंतजार था. राजधानी दिल्ली में फिलहाल हल्की बारिश हो रही है जो उमस भरी गर्मी को कुछ हद तक कम करेगा. अधिकतम पारा बीते दिन हुई बारिश से दो से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे गिर सकता है. दिल्ली में अधिकतम पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था जिसने गर्मी के सारे रिकॉर्ड तोड दिए. फिलहाल न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है, वहीं अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस है. दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, हिमाचल में भी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है.

यातायात पुलिस और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों के मुताबिक बीते दिन एम्स फलाईओवर, हयात होटल के पास रिंग रोड पर, सावित्री फलाईओवर के दोनों ओर, महारानी बाग, धौला कुआं से 11 मूर्ति का रास्ता, शाहजहां रोड, आईटीओ के डब्ल्यू प्वाइंट, लाला लाजपत राय मार्ग और मूलचंद अंडरपास उन इलाकों में शामिल हैं जहां जलजमाव होने की खबरें आईं थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER