Tamil Nadu / तमिलनाडु में आसमान से आई आफत, भारी बारिश के बाद 4 जिलों में रेड अलर्ट, अब तक 3 लोगों की मौत

Zoom News : Dec 31, 2021, 07:19 AM
तमिलनाडु के चेन्नई में हुई भारी बारिश के बाद राज्य के चार जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। चेन्नई में भारी बारिश की वजह से सड़कों और सब-वे पर भारी जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई। गुरुवार को यहां तीन लोगों की मौत हो गई है।

इन जिलों में रेड अलर्ट

चेन्नई में बारिश से बने हालात को लेकर राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया, 'चार जिलों में एक रेड अलर्ट घोषित किया गया है। इनमें चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलेपट्टू जिले शामिल हैं। इधर इन हालातों के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बाढ़ कंट्रोल रूम का दौरा किया। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के बाढ़ कंट्रोल रूम में गुरुवार को पहुंचे सीएम ने शहर के विभिन्न इलाकों में बाढ़ की स्थिति तथा इसे लेकर चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया।   

3 लोगों की हुई मौत

राज्य के मंत्री केकेएसएसआर रामचंद्रन ने बताया कि तीन लोगों की मौत हुई है। इनमें दो महिलाएं और लड़का शामिल है। मंत्री ने कहा कि चेन्नई में अभूतपूर्व मूसलाधार बारिश के बाद गुरुवार को बारिश से संबंधित बिजली के झटके में तीन लोगों की मौत हो गई है। शहर में भारी जलजमाव की वजह से गुरुवार को जहां ट्रैफिक की स्थिति बेहद खराब रही वहीं आम लोगों को अन्य कई तरह की मुसीबतों का भी सामना करना पड़ा है। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन की तरफ से बताया गया है कि बाढ़ का पानी निकालने के लिए 145 से ज्यादा पंपों का इस्तेमाल किया गया है। बारिश की वजह से मेट्रो सेवाओं पर भी असर पड़ा। 

मौसम विभाग ने कही यह बात

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि दोपहर के वक्त कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। विभाग के मुताबिक चेन्नई के एमआरसी नगर में सबसे ज्यादा 17.65cm बारिश दर्ज की गई है। विभाग के मुताबिक नुंगमबक्कम में 14.65cm, मीनांम्बक्कम में 10cm तक बारिश हुई है। आईएमडी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तरी तटीय तमिलनाडु और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है और उसके बाद कमी आएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER