Moon Knight Trailer / यहां समझिए मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स के नए हीरो की जन्मकुंडली, सोमवार को रिलीज होगा ट्रेलर

Zoom News : Jan 16, 2022, 07:03 PM
बीते साल की दुनिया की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘स्पाइडमैन नो वे होम’ के बाद मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स अब एक नए दौर में प्रवेश करने वाला है। इसकी फिल्मों में हिंसा, उत्तेजना और दैहिक संबंधों का नया सूत्रपात हो चुका है और सोमवार को (भारत में मंगलवार सुबह 6 बजे) रिलीज होने जा रहे इसकी नई वेब सीरीज ‘मूननाइट’ के ट्रेलर से ये सिलसिला और खतरनाक होने वाला है। मार्वेल की इस वेब सीरीज से एक नया किरदार भी मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स में जुड़ने वाला है और लोग मान रहे हैं कि मार्वेल की अगली फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रैंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ के आने तक अभी कुछ और उथल पुथल भी नए किरदारों की सामने आ सकती है।

मार्वेल स्टूडियोज ने बीते साल डिज्नी प्लस के लिए बनाई अपनी वेब सीरीज के साथ इनके किरदारों को भी मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स में शामिल करना शुरू कर दिया है। फिल्म ‘स्पाइडरमैन नो वे होम’ में दिखा ‘डेयरडेविल’ का किरदार इसकी पहली झलक रही। इसी फिल्म में डॉक्ट्रर स्ट्रेंज के किरदार ने मल्टीवर्स की धारणा से मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स के दर्शकों को अवगत कराया। और, इसी फिल्म से ये भी समझ आया कि इसके बाद आने वाली फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रैंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ फील गुड फिल्म नहीं होने वाली है।

दरअसल मार्वेल स्टूडियो ने ‘डॉक्टर स्ट्रैंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ के ट्रेलर में अपनी पिछली वेब सीरीज ‘वांडा विजन’ का भी तड़का लगा दिया है। और दर्शकों को अब लगने लगा है कि नई वेब सीरीज ‘मून नाइट’ के किरदार भी एमसीयू की आने वाली फिल्मों में अपने तेवर दिखा सकते हैं। मार्वेल ने बीते साल ‘वांडा विजन’ के अलावा ‘लोकी’, ‘हॉकआई’, ‘द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर’ और ‘व्हाट इफ’ जैसी सीरीज रिलीज की थीं।

वेब सीरीज ‘व्हाट इफ’ में दिखा डॉक्टर स्ट्रेंज के हमसाये जैसा खौफनाक रूप लोगों ने फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रैंज: मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ के ट्रेलर में देखा है। ऐसे में अब ‘मून नाइट’ के ट्रेलर में मार्वेल स्टूडियो क्या सरप्राइज लाने वाला है, इस पर एमसीयू के प्रशंसकों की निगाहें अभी से टिक गई हैं। इस साल मार्वेल की तैयारी ‘मून नाइट’ के बाद ‘शी हल्क’ और ‘मिस मार्वेल’ जैसी सीरीज रिलीज करने की भी है।  

अभी तक सामने आई जानकारी के अनुसार मार्वेल का नया किरदार ‘मून नाइट’ एक अमेरिकी फौजी की कहानी है जिसे अपनी पहचान कुछ और समझ आने लगती है। मिस्र की पौराणिक कथाओं के चंद्रदेव खोंशू से जुड़ती इस कहानी में ऑस्कर इसाक मुख्य हीरो की भूमिका में और ईथन हॉक मुख्य विलेन की भूमिका में दिखाई देंगे। सीरीज का 15 सेकेंड का टीजर शनिवार को जारी किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER