दुनिया / UAE के बाद अब इस मुस्लिम देश में बनेगा भव्य हिंदू मंदिर, पीएम मोदी ने बताया खास पल

Zoom News : Jun 28, 2022, 07:56 AM
Hindu Temple in Bahrain: पिछले दिनों नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के बाद बेशक यूएई समेत अन्य खाड़ी देशों की ओर से भारत को आपत्ति दर्ज कराई गई और तनाव का माहौल रहा, लेकिन अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होते नजर आ रहे हैं. हाल ही में एक खाड़ी देश से हिंदुओं के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई के बाद जल्द ही यहां एक और देश में हिंदू मंदिर बनकर तैयार होगा. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला.

बहरीन के क्राउन प्रिंस से मिला प्रतिनिधिमंडल

रिपोर्ट के मुताबिक, बहरीन के क्राउन प्रिंस और प्रधानमंत्री सलमान बिन हमद अल खलीफा ने बुधवार को राजधानी मनामा में स्वामी ब्रह्मविहारीदास और बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और बहरीन में एक बीएपीएस स्वामीनारायण हिंदू मंदिर के निर्माण पर चर्चा की. इस मंदिर का निर्माण 1 फरवरी को बहरीन द्वारा भेंट की गई एक जमीन पर किया जाना है. इस बैठक में में भारतीय राजदूत पीयूष श्रीवास्तव भी मौजूद थे. मीटिंग का नेतृत्व बीएपीएस मध्य पूर्व के प्रमुख और अंतर्राष्ट्रीय समन्वयक स्वामी ब्रह्मविहारीदास ने किया. प्रतिनिधिमंडल में स्वामी अक्षरितदास और BAPS बहरीन के अध्यक्ष डॉ. प्रफुल्ल वैद्य भी शामिल थे.

पीएम नरेंद्र मोदी का भी दिया मैसेज

इस बैठक के दौरान ब्रह्मविहारीदास ने क्राउन प्रिंस को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वह संदेश भी दिया जिसमें मोदी ने इस ऐतिहासिक क्षण का स्वागत किया है. उन्होंने बीएपीएस के वैश्विक आध्यात्मिक नेता महंत स्वामी महाराज का आशीर्वाद और शुभकामनाएं भी क्राउन प्रिंस को दीं.

सभी धर्म के लोगों का स्वागत करेगा ये मंदिर

इस मौके पर स्वामी ब्रह्मविहारीदास ने कहा कि बहरीन में बनने वाला यह मंदिर उन सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करेगा जो भारतीय परंपराओं को जानना और समझना चाहते हैं और विभिन्न सांस्कृतिक और आध्यात्मिक गतिविधियों के लिए जगह रखते हैं. उन्होंने इस मंदिर के साकार होने को लेकर बहरीन के क्राउन प्रिंस और भारत के प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी का भी आभार जताया. उन्होंने कहा कि यह काफी खास पल है और दोनों देशों के बीच मधुर संबंधों और विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए खास है. 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER