देश / Swiggy करेगी खाने के साथ शराब की Home Delivery, इन राज्यों में शुरू हुई सेवा

Zee News : Jun 04, 2020, 03:35 PM
नई दिल्ली: खाना डिलीवरी करने वाली कंपनी अब आपके पीने का भी इंतजाम करेगी। जी हां, फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी स्विगी (Swiggy) ने अब खाने के साथ शराब की होम डिलीवरी भी शुरू कर दी है। तीन राज्यो में से सेवा शुरू हो चुकी है और जल्द ही अन्य शहरों में भी इस सेवा का विस्तार होने वाला है।

इन राज्यों में होम डिलीवरी हो चुकी है शुरू

Swiggy ने झारखंड और ओड़िशा और पश्चिम बंगाल में कोलकाता तथा सिलीगुड़ी में शराब की घरों तक आपूर्ति शुरू की है। कंपनी की जल्दी ही राज्य के दूसरे शहरों में यह सेवा शुरू करने की योजना है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि स्विगी अपनी मौजूदा प्रौद्योगिकी और ‘लॉजिस्टिक’ का उपयोग सामाजिक दूरी समेत अन्य दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने में कर रही है।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि स्विगी ने कोरोना वायरस महामारी के बीच दुकानों पर भीड़ कम करने के इरादे से शराब की घरों तक आपूर्ति शुरू की है। उसने कहा, 'झारखंड और ओड़िशा में सफल शुरूआत के बाद अब हमने पश्चिम बंगाल में शराब की घरों तक डिलिवरी शुरू की है। अभी कोलकाता और सिलीगुड़ी में शुरूआत हुई है हम जल्दी ही राज्य के 24 अन्य शहरों में इसकी शुरूआत करेंगे।'

कंपनी ने राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार लाइसेंस और अन्य जरूरी दस्तावेज के सत्यापन के बाद प्रमुख शहरों में अधिकृत खुदरा व्यापारियों के साथ भागीदारी की है। प्रवक्ता के अनुसार कंपनी ‘लॉकडाउन’ के बाद से ही किराना और जरूरी सामानों की आपूर्ति के साथ कोलकाता में जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने के लिये पश्चिम बंगाल सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है।


इस सेवा के लिये ग्राहकों को उम्र को लेकर वैध सरकारी पहचान पत्र की प्रति और अपनी तस्वीर (सेल्फी) अपलोड करनी होगी। साथ ही आर्डर करने की सीमा भी तय की गयी है ताकि ग्राहक निर्धारित सीमा से अधिक शराब का आर्डर नहीं कर सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER