IPL 2020 / 'नयी शर्त' पूरी करेंगे, तभी हॉटस्टार ओटीपी प्लेटफॉर्म पर लाइव आईपीएल मैच देख पाएंगे, जान लें

NDTV : Sep 05, 2020, 10:06 PM
IPL 2020: डिजिटल कार्यक्रम प्रसारक मंच डिज्नी+हॉटस्टार ने शनिवार को कुछ दिन बाद ही यूएई (UAE) में शुरू होने जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) को अपने प्लेटफॉर्म पर देखने के लिए प्रशंसकों के सामने शर्त रख दी है। अब इस कोरोनावायरस महामारी (Covid-19 Pandemic) दौर में प्रशंसक उसकी यह शर्त पूरी कर भी पाएंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी। हालिया समय में लाइव मुकाबला देखने के लिए मोबाइलधारकों के लिए हॉटस्टार एक बड़ा मंच साबित हुआ है। पिछले आईपीएल  संस्करण में हॉटस्टार ने दर्शकों की संख्या के लिहाज से रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन जो शर्त अब उसने क्रिकेटप्रेमियों के सामने रख दी है, उससे पिछला रिकॉर्ड टूट पाएगा, यह मुश्किल ही नजर आ रहा है। आईपीएल-टी20 का 13वां संस्करण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहा है।

लेनी होगी वार्षिक सदस्यता

हॉटस्टार ने कहा है कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट (आईपीएल) के मैच उसके केवल वे ग्राहक ही देख सकेंगे जिन्होंने उसके कार्यक्रमों की वार्षिक ग्राहकी ले रखी है। मतलब यह है कि अब महीने से काम नहीं चलेगा। महामारी और कड़की के इस दौर में यह आपकी जेब पर बर्डन डालने जा रहा है। आप मोबाइल पर हॉटस्टार पर लाइव मैच देखना चाहत हैं, तो कमर कस लें। 

ये है सदस्यता शुल्क

डिज्नी+हॉटस्टार ने कहा कि उसके मंच पर डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी (399 रुपये में 12 माह) और डिज्नी+हॉटस्टार प्रीमियम (1,499 रुपये में 12 माह) योजना के पुराने और नए ग्राहक ही आईपीएल का प्रसारण देख सकेंगे। कंपनी ने कहा है कि उसने डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी योजना की ग्राहकी लेने के इच्छुक लोगों की आसानी के लिए दूरसंचार सेवा कंपनी जियो और एयरटेल से गठबंधन किया है। ये दोनों कंपनियां इसके लिए पूर्व भुगतान पर 12 माह के लिए इस योजना की पेशकश करेंगी। 

प्रमुख उदय शंकर की सफाई

वॉल्ट डिज्नी कंपनी एपीएसी के अध्यक्ष एवं स्टार एंड डिज्नी इंडिया के प्रमुख उदय शंकर ने कहा कि हम डिजिटल प्रसारण में जो प्रौद्योगिकी प्रयोग करते हैं, दर्शक उसके आनंद में डूब जाता है। यह प्रौद्योगिकी नए वैश्विक प्रतिमान स्थापित करेगी। यह प्रौद्योगिकी आने वाले वर्षों में खेल प्रसारण का आनंद उठाने की दिशा भी निर्धारित करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER