Ankita Lokhande News / कैसे बनीं दो हज़ार कमाने वाली अंकिता लोखंडे हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस?

Zoom News : Jan 28, 2024, 06:00 AM
Ankita Lokhande News: ‘हीरोइन’ बनने का सपना लेकर एक 20 साल की लड़की नागपुर से मुंबई आईं थी. साल 2004 में ज़ी टीवी ने लगभग हर न्यूज पेपर में इश्तिहार दिया था कि वो इंडिया के बेस्ट सिनेस्टार की खोज कर रहे हैं और इस टैलेंट शो के विनर को एक बड़े बैनर की फिल्म ऑफर की जाएगी. मलाइका अरोड़ा और रोशन अब्बास देश के अगले सुपरस्टार को खोजने निकले थे. ये मौका उस 20 साल की लड़की के लिए भगवान के आशीर्वाद से कम नहीं था. बड़े अरमानों के साथ वो इस शो में शामिल हुई, लेकिन ‘इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार की खोज’ के टॉप 15 कंटेस्टेंट में उस लड़की का नंबर 14वां था.

रियलिटी शो के मंच पर फूटफूट कर रोने वाली उस लड़की ने हार नहीं मानी. अदिति शर्मा और सरवर आहूजा इस शो के विनर थे. इस घटना को 20 साल बीत गए हैं और 20 साल में उस लड़की ने उस शो में उनसे आगे निकले सभी कंटेस्टेंट को पीछे छोड़ दिया है. हम बात कर रहे हैं आज हर दिन सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने वालीं अंकिता लोखंडे की.

बचपन से ही देखा था सपना

जब अंकिता लोखंडे दूसरी या तीसरी कक्षा में थीं तब उन्होंने एक नोट पर लिखा था ‘मैं दुनिया की बहुत बड़ी स्टार बनना चाहती हूं’, उनकी मां ने वो नोट आज भी संभालकर रखा है. लेकिन उस सपने तक पहुंचने का उनका सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था.

आर्थित तंगी से हुईं दो चार

रियलिटी शो का सफर शुरू होते ही खत्म होने के बाद अंकिता का असली स्ट्रगल शुरू हो गया. अपने माता-पिता से दूर रहने वालीं अंकिता के पास अपना गुजारा करने के लिए भी पैसे नहीं थे. उस समय उनके बेस्ट फ्रेंड भारत चावड़ा उनके साथ थे. दोनों ने अपना सफर एक साथ शुरू किया था. अपने पेरेंट्स से पैसे मांगना उन्हें गवारा नहीं था. बचे हुए पैसों से खाना खाए या ऑडिशन दे इस सोच में अंकिता डूब जाती थीं. सब कुछ छोड़कर घर वापस लौटने का उन्होंने मन बना लिया था और तब फिर एक बार ज़ी टीवी उनकी मदद के लिए आगे आया.

2000 रुपये से की थी शुरुआत

ज़ी टीवी के लिए एकता कपूर पवित्र रिश्ता बना रहीं थीं. सीरियल का बजट कुछ ज्यादा नहीं था. नए चेहरों की कास्टिंग चल रही थी और अर्चना के लिए एक ऐसी लड़की की जरूरत थी, जो शक्ल से मराठी लगे. अंकिता का ऑडिशन उन्हें पसंद आया और अंकिता लोखंडे पवित्र रिश्ता की ‘अर्चना’ बन गईं. जहां उनकी मुलाकात सुशांत सिंह राजपूत से हुई. उस समय अंकिता को रोज़ाना 2000 रुपये मिलते थे. अगले दिन खाना खा पाऊंगी या नहीं ये सोचकर स्ट्रगल करने वाली अंकिता के लिए वो अच्छे दिन थे. जिंदगी में पहली बार उन्होंने 50 हजार रुपये एक साथ देखे थे.

148 घंटे कर रहीं थीं काम

पैसे तो मिले, लेकिन ये पैसे कमाना आसान नहीं था. क्योंकि जब भी कोई न्यू कमर फिल्म इंडस्ट्री में आता है, उसके लिए न तो कोई लिमिटेड घंटे की शिफ्ट होती है न ही काम का तय समय. अंकिता ने पवित्र रिश्ता के शुरुआती दिनों में की हुई मेहनत को याद करते हुए कहा था कि पवित्र रिश्ता के लिए मैंने जितनी मेहनत की थी वो मैंने कभी किसी और के लिए नहीं की. मैं हफ्ता-हफ्ता घर नहीं जाती थी.

अंकिता कहती हैं कि मैं रात दिन वहीं काम करती थी. वहां जेंट्स टॉयलेट था, वहीं पर मैं नहाती थी. वहां पर मेरे लिए जेंट्स टॉयलेट में से ही एक टॉयलेट खाली रखा जाता था. कभी कभी उनके पास अगले दिन पहनने के लिए नए अंडरगार्मेंट्स भी नहीं होते थे. पुराने कपड़े धोकर इस्त्री करके वो उन्हें फिर से पहनती थी, लेकिन अंकिता की ये मेहनत 6 महीने बाद ऐसी रंग लाई कि उनका शो 5 साल तक चला और अंकिता टीवी की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में शामिल हो गईं.

डांटते थे सुशांत सिंह राजपूत

पवित्र रिश्ता के सेट पर अंकिता-सुशांत की पहली मुलाकात हुई थी. इससे पहले सुशांत एकता कपूर के सीरियल में बतौर सेकंड लीड कर चुके थे. कैमरा के सामने एक्टिंग कैसे करते हैं, इस बात की उन्हें जानकारी थी और यही वजह है कि एक्टिंग को लेकर वो अंकिता लोखंडे को खूब डांट लगाते थे. अंकिता पवित्र रिश्ता के सेट पर उस फ्रेशर की तरह थी, जिसके लिए सब कुछ नया था और सुशांत सिंह राजपूत उनके साथ सीनियर की तरह सेट पर पेश आते थे. यही वजह है कि वो अंकिता को अपनी उंगली पर नचाते थे. लेकिन उनका ये बुली करना, डांट लगाना, प्यार में कब तब्दील हुआ ये दोनों को पता नहीं चला और दो महीने बाद ही दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया.

उस साल शादी करने वाले थे अंकिता-विक्की लेकिन ..

जब सुशांत ने बॉलीवुड की तरफ रुख किया तब वो अंकिता की पहुंच से भी बाहर हो गए. 7 साल का दोनों का रिश्ता खत्म हो गया. फिर अंकिता की जिंदगी में विक्की जैन आए. सुना था दोनों साल 2020 में शादी करने वाले थे, लेकिन तब अचानक खबर आई कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत हो गई है और उनके परिवार-दोस्तों के लिए दुनिया वहीं रुक गई. मुझे याद है सुशांत की मौत की खबर के बाद मैं उनके घर की तरफ कवरेज के लिए निकल रही थी और रिएक्शन के लिए मैंने अंकिता को कॉल किया. उनके फोन उठाने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन जब वहां से फोन उठाया गया तब मैंने उन्हें सुशांत की मौत होने की बात कही तो फोन की दूसरी तरफ से आवाज़ आई- क्या? इतना ही कहा गया और फोन कट गया. फिर सुशांत के बांद्रा वाले घर में सफेद सलवार सूट में आईं अंकिता को फूट-फूटकर रोते हुए देखा.

अब अंकिता की शादी हो चुकी है. अपने पति विक्की जान के साथ वो खुश हैं. साथ में बॉलीवुड की फिल्में भी कर रही हैं और फिलहाल सलमान खान के बिग बॉस 17 में खूब धूम मचा रहीं हैं. बिग बॉस के बाद कुछ फिल्मों में भी अंकिता अपना कमाल दिखाने वाली हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER