IND vs SA / भारत-अफ्रीका के मैच पर भारी कन्फ्यूजन- आखिर कब शुरू होगा दूसरा टी-20?

Zoom News : Dec 11, 2023, 06:40 PM
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज़ का आगाज़ हो गया है. लेकिन पहला ही मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, यानी अब इस सीरीज़ में दो ही मैच बाकी हैं. 12 दिसंबर को भारत और साउथ अफ्रीका दूसरे टी-20 में भिड़ेंगी, लेकिन इस मैच को लेकर एक कन्फ्यूज़न हो रहा है. ये कन्फ्यूज़न इस बात का है कि आखिर मैच कब शुरू होगा. ये कन्फ्यूज़न क्यों है, आइए आपको बताते हैं.

कब और कहां है दूसरा टी-20?

टीम इंडिया का पहला मैच 10 दिसंबर को था, जो भारतीय समयानुसार 7.30 बजे शुरू होना था. ये एक तरह से भारत में आईपीएल वाला टाइम ही होता है, क्योंकि अक्सर आईपीएल के मैच इस वक्त शुरू होते हैं. खैर, पहला मैच तो बारिश की वजह से शुरू नहीं हो पाया. अब बारी दूसरे मैच की है, जो 12 दिसंबर को Gqeberha में खेला जाएगा.

अब कन्फ्यूज़न इसी मैच को लेकर है, दरअसल शेड्यूल के मुताबिक ये मैच भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे शुरू होना है. अलग-अलग ब्रॉडकास्ट और रिलीज़ में यही टाइम दिया गया है, लेकिन कन्फ्यूज़न बीसीसीआई की वेबसाइट की वजह से हुआ है. क्योंकि वहां इस मैच की टाइमिग भी 7.30 बजे ही दी गई है. हालांकि, ये पहले ही साफ था कि सीरीज़ का पहला मैच अलग समय पर और दूसरा-तीसरा मैच अलग समय पर है.

यानी भारत-अफ्रीका की टी-20 सीरीज़ का दूसरा मैच भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे शुरू होगा. ऐसे में ये मैच देर रात 12 या 1 बजे तक चल सकता है, बशर्ते सभी 40 ओवर खेले जाएं तो.

दूसरे टी-20 में कैसा रहेगा मौसम?

सीरीज़ का पहला मैच तो बारिश की वजह से धुल गया, अब फैन्स को उम्मीद है कि दूसरे टी-20 में थोड़ा एक्शन देखने को मिलेगा. लेकिन ऐसी उम्मीद कम ही लग रही है, क्योंकि जहां और जब दूसरा टी-20 होना है वहां पर भी बारिश के आसार हैं और इसका असर मैच पर पड़ सकता है.

12 दिसंबर को Gqeberha में बारिश के आसार 80 फीसदी तक हैं. इनमें सबसे ज्यादा बारिश के आसार उसी दौरान हैं जब मैच होना है. यानी टीम इंडिया का दूसरा मैच भी बारिश की वजह से धुल सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER