गुजरात / टॉय गन लेकर ज्वैलरी शोरूम में लूट करने पहुंचे थे पति-पत्नी, हुआ ये अंजाम

Zoom News : Jun 30, 2021, 04:49 PM
Delhi: कोरोना महामारी के समय में व्यापारी ठप होने के बाद पति-पत्नी के दिमाग में साउथ की फिल्म देख खुराफात सूझी। दोनों ने फिल्मी स्टाइल में ज्वैलर्स की दुकान लूटने का प्लान बनाया। इस दुकान को लूटने के लिए दोनों ने एक टॉय गन की व्यवस्था भी कर ली। सारी चीजें प्लान के मुताबिक हो रही थीं, लेकिन जब वे दोनों लूट की इस वारदात को अंजाम दे रहे थे, तो उनका राज खुल गया।  

अहमदाबाद के कृष्णानगर इलाके में ज्वैलर्स की दुकान में लूट का प्रयास करते पति-पत्नी ने पकड़े जाने के बाद बताया कि कोरोना की वजह से दोनों की नौकरी चली गई। घर की आर्थिक हालत काफी खराब हो चुकी है। क्या करें कुछ भी समझ नहीं आ रहा था। इसी बीच घर पर साउथ की एक फिल्म देखने के बाद लूट का प्लान बनाया।

दोनों लोग दोपहर के समय ज्वैलर्स की दुकान पर लूट करने के लिए पहुंचे। पत्नी के हाथ में हथौड़ा था, तो वहीं पति के पास टॉय गन थी। ज्वैलर्स के यहां प्रवेश करने के साथ ही दोनों ने स्टाफ को हड़काना शुरू कर दिया। दिन दहाड़े इस प्रकार की घटना से ज्वैलर्स का स्टाफ दहशत में आ गया। 

हालांकि पूरे स्टाफ ने बहादुरी का परिचय देते हुए लूट का विरोध किया, तो दंपति का राज खुल गया। इसके बाद वे दोनों माफी मांगने लगे। उधर लूट के प्रयास की सूचना पर पुलिस ज्वैलर्स की दुकान पर आ गई। पुलिस ने पति-पत्नी को हिरासत में ले लिया। 

पुलिस ने पति का नाम भरत गोयल और पत्नी का नाम योगिता बताया है। पुलिस ने बताया कि भरत गोयल सिलाई का काम करता था, लेकिन कोरोना महामारी के समय में व्यापारी पूरी तरह ठप हो गया। हालात ये हो गए, कि घर चलाने तक के लिए पैसे नहीं थे। 

इसी बीच उन्होंने टीवी पर एक साउथ की फिल्म देखी, जिससे उन्हें लूट करने का ये आइडिया मिला। इसके लिए उन्होंने पूरी प्लानिंग की। बाजार से बच्चों के खेलने वाली पिस्टल और एक हथौड़ा खरीदा। 

हालांकि पकड़े जाने के बाद दोनों ही अपनी मजबूरी बताते हुए खुद को छोड़ने की गुहार लगा रहे हैं। दंपति ने बताया कि मजबूरी न होती, तो वे ऐसा कभी नहीं करते।

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि घटना का सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने लिया है। पति-पत्नी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER