MP Election 2023 / ‘जब चला जाऊंगा तब तुम्हें याद आऊंगा…’ - CM शिवराज सिंह चौहान

Zoom News : Oct 01, 2023, 10:57 PM
MP Election 2023: मध्य प्रदेश जिले के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सीहोर जिले में दिया गया बयान काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. रविवार को सीहोर जिले के विकास के लिए सीएम ने 200 करोड़ रुपए की सौगत का ऐलान किया. लाड़कुई में मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना अंतर्गत तेंदूपत्ता संग्राहकों को हितलाभ वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे तो उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ऐसा भैया मिलेगा नहीं, जब में चला जाऊंगा, तब तुम्हें याद आऊंगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ये बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. जिसमें कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं.

सीएम ने अपने भाषण में कहा कि उन्होंने राजनीति की परिभाषा बदली है. कांग्रेस का राज राज्य के लोगों ने सालों देखी है. लेकिन कांग्रेस के शासन में कभी जनता के लिए चिंता देखी है क्या? उन्होंने कहा कि वह सरकार नहीं परिवार चलाते हैं.

बता दें कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है. उम्मीदवारों के नामों के ऐलान में कई प्रयोग किए गए हैं. मंत्री और सांसदों को भी विधायक पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है.

ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान का यह बयान राजनीतिक रूप से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी फिलहाल मध्य प्रदेश में किसी को सीएम का चेहरा नहीं बनाना चाहती है.

बहनों को 3000 रुपए तक खातों में देने की योजना

सीएम ने कहा कि उन्होंने राज्य की राजनीति बदली है. किसी ने कभी सोचा भी नहीं था कि बहनों के बैंक अकाउंट में हर माह पैसा आएगा. हर माह जिस तरह से तनख्वाह मिलता है, उसी तरह से बहनों के खातों में पैसा आते हैं. उन्होंने कहा कि इसे 1000 रुपए से उन्होंने पहले शुरू किया था और इसे 3000 रुपए तक ले जाने की योजना है.

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके जमाने में जितने विकास हुए हैं, क्या कांग्रेस के जमाने में कभी हुए हैं? उन्होंने पूरे राज्य में सड़कों का जाल बिछा दिया है. उनके जमाने में राज्य में सड़कों की क्या स्थिति थी. यह सभी जानते हैं.

शिवराज का कांग्रेस और कमलनाथ पर तंज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनका अबकी बार लक्ष्य एक ही रहेगा कि राज्य के हर परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी दी जाए या नौकरी स्वयंसेवी समूह से लेकर सरकारी नौकरी होगी. हर व्यक्ति को रोजगार से जोड़ा जाएगा. महिलाओं को आजीविका मिशन के 10 हजार रुपए से जोड़े जाने की योजना है.

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और कांग्रेस के नेता कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि वे कहते हैं कि उनके पास पैसे नहीं हैं. वे कहां से पैसे लाएंगे, लेकिन वह कहते हैं कि उनके पास विकास के लिए पैसों की कमी नहीं है. कांग्रेस को इस चुनाव में हराना है और सभी मिलकर संकल्प लें कि बीजेपी को जिताएंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER