Cricket / ICC Test Rankings में अश्विन-अय्यर ने लगाई लंबी छलांग, बांग्लादेश सीरीज से हुआ फायदा

Zoom News : Dec 28, 2022, 05:14 PM
R Ashwin And Shreyas Iyer ICC Latest Test Rankings: बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में काफी फायदा हुआ है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को तो गेंदबाजी के साथ-साथ ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी फायदा हुआ है. 

रविचंद्रन अश्विन ने लगाई लंबी छलांग

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर मैच में छह विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) एक पायदान चढकर गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने दूसरी पारी में नाबाद 42 रन बनाए थे जिसकी मदद से वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान चढकर 84वें स्थान पर पहुंच गए. रवींद्र जडेजा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में 369 रेटिंग अंक के साथ टॉप पर हैं जबकि रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के 343 अंक हो गए हैं.

करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंचे श्रेयस अय्यर

अश्विन के साथ 71 रन की अटूट साझेदारी करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) करियर की बेस्ट 16वीं रैंकिंग पर पहुंच गए. प्लेयर आफ द सीरिज रहने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा तीन पायदान गिरकर 19वें स्थान पर हैं, जबकि विराट कोहली दो पायदान गिरकर 14वें स्थान पर आ गए. बल्लेबाजों में ऋषभ पंत छठे स्थान पर हैं जबकि गेंदबाजों में उमेश यादव 33वें स्थान पर हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास कैरियर की बेस्ट 12वीं रैंकिंग पर पहुंच गए जबकि मोमिनुल हक 68वें, जाकिर हसन 70वें और नुरूल हसन 93वें स्थान पर हैं. 

दोनों पारियों में चला बल्लेबाज 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इस मैच की पहली पारी में भी भारतीय बल्लेबाजी को संभाला था. उन्होंने पहली पारी में 105 गेंदों पर 87 रन बनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले थे. वहीं, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दूसरी पारी में 46 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 29 रन बनाए थे. आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इस साल टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER