दुनिया / यदि अमेरिकियों को मारने की सुपारी देते हैं रूसी तो उन्हें चुकानी पड़ेगी बड़ी कीमत: US

Zee News : Aug 14, 2020, 08:25 AM
वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (Mike Pompeo) ने बुधवार को कहा कि उन्होंने रूस (Russia) के विदेशी मंत्री सर्जेई लवरोव (Sergei Lavrov) को चेतावनी दी है कि अगर मास्को (Moscow) अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों या पश्चिमी देश की टुकड़ियों को मारने के लिए सुपारी देता है, तो इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। क्रेच रिपब्लिक की अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान एक मीडिया इंटरव्यू में माइक पोम्पियो ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर जानकारी साझा की।

पोम्पियो की धमकी रूस की कथित इनामी योजना को लेकर किसी वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी की रूस को दी गई पहली धमकी है। वहीं पोम्पियो का रुख, राष्ट्रपति ट्रम्प (Trump) की उस सोच से एकदम अलग है जिसमें उन्होंने अपने ही देश की खुफिया एजेंसियों की सूचना को झूठ बताया था।

यूरोप के जरिए रूस को धमकी

पिछले महीने यूरोप और अपने खुफिया सूत्रों के हवाले से अमेरिका को विस्तृत रिपोर्ट मिली थी कि रूस ने तालिबान से जुड़े आतंकियों को अमेरिकी लोगों को मारने का ऑफर दिया था। रेडियो फ्री यूरोप/रेडियो लिबर्टी (Radio Free Europe/Radio Liberty) के साथ अपने इंटरव्यू में पोम्पियो ने ये साफ नहीं किया कि वो खुद इस खबर को कितना सच मानते हैं। उन्होंने ये भी नही बताया कि इस मुद्दे पर राष्ट्रपति ट्रंप के साथ क्या बातचीत हुई। लेकिन गंभीर मुद्दे को लेकर उन्होंने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वाशिंगटन के साथ किसी को भी गलत व्यवहार नहीं करने दिया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER