Optical Illusion / अगर 30 सेकंड में इस तस्वीर में आपने ढूंढ लिया सांप, तो यकीन मानिए आप हैं Genius!

Zoom News : Jul 04, 2022, 05:33 PM
आजकल सोशल मीडिया पर कई तरह के ऑप्टिकल इल्यूजंस (Optical Illusions) लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं. लोग इन्हें सॉल्व करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. कुछ लोग सफल हो जाते हैं तो कुछ को नाकामयाबी का सामना करना पड़ता है. ऐसी ही एक फोटो इंटरनेट (Internet) पर लोगों को कंफ्यूज करती नजर आ रही है. इस फोटो में आपको ढेर सारे कछुए दिखाई देंगे. पहले आपको बता देते हैं कि आपको इस फोटो में क्या खोजना है. दरअसल इस फोटो में एक सांप छुपा हुआ है और आपको उसे ही ढूंढना है. 

सेकंडों में पता लगाएं कौन है जीनियस?

सांप ढूंढने से पहले एक बात जान लेना बेहद जरूरी है और वो ये है कि आपको इस फोटो (Photo) को देखकर केवल 30 सेकंड में सांप को ढूंढ निकालना है. आपको बता दें कि ये काम देखने में भले ही आसान लगे लेकिन कुछ ही लोग ऐसे हैं जो इस पजल (Puzzle) को दिए गए समय में सुलझा पाए हैं. अब आप टाइमर सेट करके ऊपर दी गई तस्वीर में से सांप (Snake) को खोजने की कोशिश कीजिए.

फोटो को ध्यान से देखें

अगर आप फोटो को बहुत ध्यान से देखेंगे तो आप भी इस पहेली को सुलझाने में सफल हो जाएंगे. बस अपना सारा ध्यान (Concentration) फोटो की ओर लगाएं और लगातार उसे देखते रहें. अगर आपने सांप को ढूंढ लिया तो बधाई हो आप भी जीनियस लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. लेकिन अगर आपको सांप नहीं दिखाई दिया तो नीचे दी गई तस्वीर को देखकर इस इल्यूजन (Optical Illusion) का जवाब देखिए...

कैसे पता चला कि ये एक सांप है?


इस फोटो (Viral Photo) को गौर से देखने पर आपको पता चलेगा कि एक कछुए (Tortoise) की गर्दन कुछ अलग सी दिखाई दे रही है. इतना ही नहीं बहुत ध्यान से देखने पर आपको दिखेगा कि इसकी जुबान भी बाहर निकली हुई है, जिसका मतलब है कि ये कोई कछुआ नहीं बल्कि सांप है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER