Optical Illusion / क्या आप बता सकते है की इस पेंटिंग में कुल कितने चेहरे हैं? जवाब ढूंढना है मुश्किल

Zoom News : Jul 10, 2022, 07:58 PM
Optical Illusion: फोटो में दिख रही पेंटिंग काफी मशहूर है और इस इमेज को मैक्सिकन कलाकार, ऑक्टेवियो ओकाम्पो (Octavio Ocampo) की डॉन क्विक्सोट (Don Quixote) के नाम से जाना जाता है. इस फोटो में जवाब ढूंढते-ढूंढते आपका भी सिर चकराने लग जाएगा. कई लोगों ने सही जवाब ढूंढने की कोशिश में एड़ी-चोटी का जोर लगाया लेकिन आपको बता दें कि कुछ ही लोग अपने प्रयासों में सफल हो पाए हैं. आप भी इस फोटो में ज्यादा से ज्यादा चेहरे (Faces) तलाशने की कोशिश कीजिए और अपने आईक्यू लेवेल (IQ Level) को टेस्ट कीजिए...

आपको कितने चेहरे दिखाई दिए?

ऑक्टेवियो ओकाम्पो के इल्यूजन्स एक ही फोटो से पूरी कहानी बताने की क्षमता रखते हैं. ये इल्यूजन (Illusion) काफी फेमस है. इस फोटो में आपको दो शख्स तो सीधे-सीधे दिखाई दे रहे होंगे. मैदान (Ground) को ध्यान से देखने पर आपको एक कुत्ते (Dog) का चेहरा भी दिखाई देगा. फोटो को गौर से देखते रहने पर आपको धीरे-धीरे ज्यादातर चेहरे दिखाई देने लगेंगे. 

सही जवाब ढूंढना काफी मुश्किल

किले की दीवार पर ड्यूक (Duke) का चेहरा भी दिख रहा होगा. फोटो को लगातार देखने पर आपको किले की बाईं तरफ एक स्कल (Skull) भी नजर आएगा. पेंटिंग के ऊपरी हिस्से को देखें, इसकी दाईं तरफ मिगुएल डे सर्वेंट्स (Miguel de Cervantes) का भूतिया चेहरा ढूंढने की कोशिश करें. इस फोटो में आप 15 से भी ज्यादा चेहरे ढूंढ सकते हैं लेकिन फोटो इतनी ज्यादा कॉम्प्लेक्स (Complex) है कि लोग सही जवाब नहीं ढूंढ पाते.

वायरल हुई फोटो

एक एवरेज से ऊपर का दिमाग (Above-Average Mind) इस ऑप्टिकल इल्यूजन में 15 से ज्यादा चेहरों को देख सकता है. अगर आपने इस वायरल फोटो (Viral Photo) में 15 से ज्यादा चेहरों को खोज लिया है तो बधाई हो आप टेस्ट को पास कर चुके हैं. इस तरह के इल्यूजन्स लोगों (Social Media Users) को काफी ज्यादा आकर्षित करते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER