BJP Meeting / आज होगी बीजेपी संसदीय दल की अहम बैठक- CM के नाम पर लग सकती है मुहर

Zoom News : Dec 07, 2023, 08:31 AM
BJP Meeting: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्रियों के चयन पर सस्पेंस के बीच बीजेपी संसदीय दल की आज मीटिंग होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के नाम पर चर्चा होगी। इसके लिए इन राज्यों के सीनियर लीडर भी दिल्ली बुलाए गए हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिधिंया आज सुबह दिल्ली भी पहुंच गईं। मीटिंग में वसुंधरा के शामिल होने की उम्मीद है।

पीएम मोदी को सम्मानित किया जाएगा

पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में होने वाली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सम्मानित किया जाएगा। संसदीय दल की मीटिंग में पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्य शामिल होंगे। इसकी बैठक आम तौर पर सत्र के दौरान हर सप्ताह होती है। बैठकों में मोदी सहित इसके नेता संसद में एजेंडे और पार्टी के संगठनात्मक तथा राजनीतिक अभियानों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बोलते हैं। 

अभी तक बीजेपी ने सीएम का नाम तय नहीं किया है

बता दें कि  राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ी जीत के बाद बीजेपी ने अभी तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान नहीं किया है।  पार्टी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में शानदार जनादेश मिला है। इसने न केवल उनके विपक्षी दलों को बल्कि उन कुछ सर्वेक्षणकर्ताओं को भी चौंका दिया, जिन्होंने इन राज्यों में कड़े मुकाबले की भविष्यवाणी की थी। 

3 राज्यों में बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है

पांच राज्यों के चुनाव नतीजे, खासकर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हार 2024 के लिए कांग्रेस की उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि अब वह हिंदी पट्टी के एक बड़े हिस्से में सत्ता से बाहर हो गई है। मध्य प्रदेश में बीजेपी करीब 20 साल से सत्ता में है और उसने इस चुनाव 163 सीटों के साथ शानदार जनादेश हासिल किया। जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।  छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 54 और राजस्थान में 115 सीटें मिली हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER