हरियाणा / यूएन को लिखे पाक के खत में राहुल के अलावा हरियाणा सीएम, बीजेपी विधायक के बयान शामिल

Jansatta : Aug 29, 2019, 06:14 PM
Jammu-Kashmir को लेकर मोदी सरकार के फैसलों से बौखलाया पाकिस्तान वैश्विक मंचों के चक्कर लगा रहा है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयानों सबूत के तौर पर इस्तेमाल किए जाने से देश में सियासी बवाल मचा हुआ है। कांग्रेस इसे लेकर डैमेज कंट्रोल में जुटी है लेकिन पाकिस्तान के दस्तावेजों में सिर्फ राहुल नहीं बल्कि बीजेपी नेताओं के बयान भी शामिल किए गए हैं। यूएन से की गई शिकायत में पाकिस्तान ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर समेत कई बीजेपी नेताओं के बयान शामिल किए हैं।

‘कश्मीरी बहू’ वाले बयान से मुश्किल में खट्टरः पाकिस्तान सरकार के मंत्री शिरीन माजरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर वो दस्तावेज शेयर किए हैं जो यूएन को सौंपे गए हैं। इसमें पाकिस्तान ने खट्टर के ‘कश्मीरी बहू’ वाले बयान का भी जिक्र किया। बता दें कि इसी महीने खट्टर ने कहा था, ‘पहले बिहार से बहू लाते थे, अब कश्मीर से लाएंगे।’ बाद में उन्होंने अपने बयान पर सफाई देते हुए इसे लिंगानुपात के संदर्भ में दिया बयान बताया था।

राहुल गांधी का यह बयान बना पाक का हथियारः वायनाड सांसद राहुल गांधी ने आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में हिंसा और लोगों की मौत की बात कही थी। इसे भी पाकिस्तान ने भुनाया है। हालांकि अब राहुल ने एक और बयान जारी करते हुए कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान को इसमें दखल नहीं देना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER